Winfinith क्या है? Real or Fake Company?

इस लेख में हम Winfinith Marketing के बारे में जानकारी देंगे, जो एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है। इस लेख में आपको निम्न प्रमुख बिन्दुओं पर जानकारी मिलेगी।

  • Winfinith Company Details
  • Winfinith Business Plan
  • Winfinith Products Review

अंत में हम Winfinith से जुड़े कुछ प्रमुख सवालों के भी जवाब देंगे।


Winfinith क्या है?

Winfinith Marketing एक प्रॉडक्ट आधारित डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है, जिसकी शुरुआत 15 अप्रैल, 2020 में बेंगलुरु से गई थी। इस कंपनी के वर्तमान डायरेक्टर जगदीश मंजूनाथ., महेश देगला और D वरहला रेड्डी है।

Winfinith, MCA के तहत WINFINITH MARKETING PRIVATE LIMITED नाम से पंजीकृत है। इसके पास 100 से ज्यादा प्रॉडक्ट है और कंपनी ने अपने पहले साल में ही 100 करोड़ों का टर्नओवर भी पूरा कर लिया है।

winfinith in hindi

नयी कंपनी होने के बावजूद भी Winfinith ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।



Winfinith से कोई भी व्यक्ति से बतौर डायरेक्टर सेलर से जुड़ सकता है। जुडने के लिए Winfinith से प्रॉडक्ट खरीदने होते है और उन्हें आगे बेचकर कमीशन कमा सकते है। इसके अतिरिक्त इसमें आपको लोगों को जोड़ने का काम करना होता है।

डायरेक्ट सेलिंग गाइडलाइन के तहत, सिर्फ लोगो को डायरेक्ट सेलिंग कंपनी से जोड़ने पर आपको पैसा नहीं मिलेगा। बल्कि जब आपकी डाउनलाइन यानि जोड़े गए लोग भी कंपनी के प्रॉडक्ट खरीदेंगे, उसपर कुछ प्रतिशत कमीशन आपको मिलेगा।

पढ़िये: Negocia Global बिजनेस क्या है?

Winfinith Company Profile

NameWINFINITH MARKETING PRIVATE LIMITED
CINU74140KA2020PTC133771
DirectorsVARAHALA REDDY DHARMALA, JAGADEESH MANJUNATHA, DEGALA MAHESH
Incorporation Date15 April 2020
Websitewww.winfinith.com
Head officeBangalore, Karnataka
Email[email protected]
Product CategoriesPersonal Care, Wellness, Agriculture

Winfinith Joining and Products

कुछ कानूनी पहचान प्रमाण जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड और बैंक खाते होने से आप कंपनी में जुड़ सकते है। अधिक जानकारी के लिए आप Winfinith के किसी मौजूदा डिस्ट्रीब्यूटर से संपर्क कर सकते है।

कंपनी में जुड़ने के बाद कंपनी के बिजनेस प्लान से पैसे कमाने और अन्य फायदे को लेने के लिए डिस्ट्रीब्यूटर बनना होता है, जिसके लिए आपको कंपनी के 500 BV के प्रॉडक्ट लेने होते है, जोकि लगभग 1200 से 1500 रुपए के बीच का होते है।



winfinith-products

Winfinith Marketing के प्रॉडक्ट की बात करें, तो पर्सनल केयर, हेल्थ केयर, हाउस होल्ड, परिधान, एग्रीकल्चर और आदि श्रेणी के प्रॉडक्ट प्रदान करती है और कंपनी के ज्यादातर प्रॉडक्ट अन्य ब्रांड की तुलना में ज्यादा महँगे नहीं है और प्रॉडक्ट के पैकेजिंग भी अच्छी है।

पढ़िये: Tirus Plan क्या है?

Winfinith Marketing Income Plan

Winfinith कुल 9 प्रकार की इनकम अपने डिस्ट्रीब्यूटर को प्रदान करती है जोकि निम्नलिखित है।

  1. Retail Profit
  2. Business Building Bonus
  3. Team Building Bonus
  4. Sponsor Supportive Bonus
  5. Level Achievement Bonus
  6. Infinity Bonus
  7. Unlimited Car fund
  8. Unlimited House Fund
  9. Luxury Fund

आगे के लेख में हम सभी इनकमो को विस्तार से समझेंगे, लेकिन इससे पहले हमें BV को समझना चाहिए।

BV कंपनी की एक प्रकार की मुद्रा यूनिट है, जिसका फुल फॉर्म Business Volume होता है। 1 BV की वैल्यू लगभग 2 से 3 रुपए होती है और हर प्रॉडक्ट की खरीद पर कुछ निर्धारित BV मिलता है, जिसका उपयोग इनकम की गणना में किया जाता है।



1. Retail Profit

ज्यादातर कंपनियों की तरह Winfinith Marketing भी रिटेल प्रॉफिट इनकम देती है, जिसके तहत आप कंपनी के प्रॉडक्ट को MRP पर बेचकर Retail Profit, अर्थात खुदरा मुनाफा कमा सकते है।

इस इनकम में कंपनी द्वारा डिस्ट्रीब्यूटर को प्रॉडक्ट DP (Distributor Price) में दिया जाता है, जोकि MRP से 20 से 30 प्रतिशत तक की छूट का होता है और जिसे बेचकर डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा इस इनकम को पाया जा सकता है।

2. Business Building Bonus

इस इनकम के अन्तर्गत खुद प्रॉडक्ट की खरीद करने पर 4% इनकम मिलती है तथा हर 500 BV मैच करने पर 1 BBB पॉइंट मिलता है, जिसकी वैल्यू कंपनी द्वारा तय की जाती है।

यह इनकम सिर्फ Bronze Director लेवल तक मिलती है।

3. Team Building Bonus

इस इनकम को पाने के लिए आपको रिक्रूटमेंट करानी होती है। इस इनकम को पाने के लिए आपको दो लेग में 2,500 BV करनी होती है और हर 2,500 BV मैच होने पर 1 TBB पॉइंट मिलता है, जिसकी वैल्यू लगभग 220 रुपए होती है।



इस इनकम के अंतर्गत कंपनी के कुल मासिक टर्नओवर में से 25 प्रतिशत इनकम सभी Qualifiers के बीच बांट दिया जाता है। इस इनकम को पाते ही आपका लेवल Winfinithis हो जाता है।

4. Sponsor Supportive Bonus

इस इनकम के अंतर्गत आपको आपके डायरेक्ट डाउनलाइन के कुल इनकम का 15% मिलता है और यह इनकम आपको तब तक मिलती है, जब तक आप Emerald डायरेक्टर नहीं बन जाते।

5. Level Achievement Bonus (LAB)

इस इनकम के अंतर्गत कंपनी के कुल मासिक टर्नओवर में से 10 प्रतिशत इनकम सभी Qualifiers के बीच बांट दिया जाता है। यह इनकम Crown डायरेक्टर लेवल तक मिलती है।

इस इनकम को पाने के लिए 5000 BV की मैचिंग करनी होती है और हर 5000 BV मैच होने पर कंपनी द्वारा एक LAB पॉइंट दिया जाता है, जिसकी वैल्यू लगभग 230 रुपए होती है।

Bronze डायरेक्टर लेवल पाने के लिए कुल 25,000 BV की मैचिंग करनी होती है और यह मैचिंग 1 महीने में ही करना जरूरी नहीं है। 25,000 BV की मैचिंग टुकड़ों में भी की जा सकती है।



6. Infinity Bonus (IB)

इस इनकम को पाने के लिए 50,000 BV की मैचिंग करनी होती है और हर 50,000 BV मैच होने पर कंपनी द्वारा एक IB पॉइंट दिया जाता है, जिसकी वैल्यू लगभग 4,000 रुपए होती है। इस इनकम को पाते ही आपका लेवल Silver डायरेक्टर हो जाता है।

7. Unlimited Car Fund

इस इनकम को पाने के लिए लगातार तीन महीने 50,000 BV की मैचिंग करनी होती है। इस कार्य को पूरा करने पर यह इनकम मिलना चालू हो जाती है।

इनकम चालू हो जाने के बाद हर 50,000 BV मैच करने पर एक Car Fund पॉइंट मिलता है, जिसकी वैल्यू लगभग 1750 रुपए होती है। इस इनकम को पाते ही आपका लेवल Platinum डायरेक्टर हो जाता है।

8. Unlimited House Fund

इसी प्रकार इस इनकम को पाने के लिए लगातार छह महीने 50,000 BV की मैचिंग करनी होती है। इस कार्य को पूरा करने पर यह इनकम मिलना चालू हो जाती है।

इनकम चालू हो जाने के बाद हर 50,000 BV मैच करने पर एक House Fund पॉइंट मिलता है, जिसकी वैल्यू लगभग 1600 रुपए होती है। इस इनकम को पाते ही आपका लेवल Emerald डायरेक्टर हो जाता है।



9. Luxury Fund

यह इनकम मुख्यतः Shopping तथा घूमने के लिए दी जाती है। इस इनकम को पाने के लिए 1,00,000 BV की मैचिंग करनी होती है और हर 1,00,000 BV मैच होने पर कंपनी द्वारा एक Luxury Fund पॉइंट दिया जाता है, जिसकी वैल्यू लगभग 3600 रुपए होती है।

सवाल-जवाब

Winfinith में जुडने के कितने पैसे है?

डायरेक्ट सेलिंग गाइडलाइन के कारण अब Winfinith समेत किसी भी MLM कंपनी में जुडने की फीस नहीं देनी होती है। लेकिन अब प्रॉडक्ट खरीदने की जरूरत होती है, Winfinith से आपको औसतन 1500 रुपये के प्रॉडक्ट शुरू में लेने होंगे।

Winfinith से जुडने के लिए क्या-क्या जरूरते है?

Winfinith से जुडने के लिए आपके पास आधार-कार्ड होना चाहिए। अगर आप 18 वर्ष के कम उम्र के है, तो अभिभावक की जानकारी दे सकते है। इसके अलावा पेन-कार्ड और बैंक अकाउंट की जानकारी Winfinith को देनी होगी।

क्या Winfinith में लोगों को जोड़ना पड़ता है?

हाँ, Winfinith में आपको लोगों को जोड़ना होता है। लेकिन ऐसा जरूरी भी नहीं है, इसमें आप सिर्फ रीटेल प्रॉफ़िट भी कमा सकते है, सिर्फ Winfinith के प्रॉडक्ट MRP पर आगे बेचकर। लेकिन अगर आप MLM से अच्छी इनकम चाहते है, तो लोगों को जोड़ना बेहद जरूरी है।

क्या Winfinith कंपनी फ्रॉड हैं?

नहीं, Winfinith एक प्रमाणित नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है, जो प्रॉडक्ट आधारित और पूरी तरह से लीगल कंपनी है। इसे आप फ्रॉड नहीं कह सकते।



Winfinith के प्रॉडक्ट वापस दे सकते है?

हाँ, डायरेक्ट सेलिंग गाइडलाइन के अंतर्गत Winfinith के प्रॉडक्ट 30 दिन के अंदर वापस देकर कंपनी से पैसा रिफ़ंड पा सकते है। लेकिन Winfinith से खरीदे प्रॉडक्ट रिटर्न की अवस्था यानि पैक होने चाहिए।

Winfinith से कितना पैसा कमा सकते है?

Winfinith से कितना पैसा कमा सकते है, यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है, कि आपकी टीम कितनी बड़ी और एक्टिव है। बाकी आमतौर पर Winfinith जैसी MLM कंपनी में सफल होने में 3 से 4 साल लगातार मेहनत करनी पड़ती है, उसके बाद ही अच्छी इनकम की संभावना रहती है।

पढ़िये: Highrich Business क्या है?

Categories MLM

Leave a Comment