B Love Network क्या है? Real or Fake Company?

B Love Network Real or Fake: इस लेख में हम B-Love Network के बारे में बात करने वाले है, जो जनवरी 2023 में शुरू हुआ है और कुछ ही समय में 40 लाख से ज़्यादा लोग इसके मेम्बर बन चुके है।

B-Love Network मुफ़्त में अपना क्रिप्टो टोकन BLV बाँटता है और अन्य तरीक़े से कमाने का मौक़ा देता है। इस लेख में हम B-Love Network की सच्चाई जानेंगे और BLV Real or Fake Token? यह समझेंगे।


क्या आप जानते हैं कि एनएस आर्टिकल भारत का सबसे अच्छा हिंदी ब्लॉग है, जहाँ रिश्ते, इंटरनेट, टेक्नोलॉजी और पैसा कमाने से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी साझा की जाती है।

B Love Network Kya Hai?

B Love Network एक क्रिप्टो आधारित ऑनलाइन पैसे कमाने की ऐप है, जो कि लोगो को घर बैठे मुफ्त में कुछ पैसे कमाने का मौका देती है।

b love network kya hai

B Love Network से जुड़ने के बाद आप, अन्य लोगो को जॉइन कराके और मुफ्त में इनके क्रिप्टो टोकन की Mining करके पैसे कमा सकते है, इन सभी कमाने के तरीके के बारे में आपको आगे के लेख में विस्तारित रूप से समझाया जाएगा।



इस ऐप 16 जनवरी 2023 को गूगल प्ले स्टोर पर लाया था। इस ऐप की साइज 15 MB है और अभी तक इसको 10 लाख से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके है।

इनका खुद का एक क्रिप्टो टोकन भी है, जिसका नाम BLV टोकन है, लेकिन BLV टोकन अभी तक मार्किट में लांच नहीं हुआ है और इसे लोगों में मुफ़्त में बाँटा जा रहा है।

B Love Network को प्लेस्टोर पर Blockhub Ltd द्वारा पब्लिश किया है, जिनके अन्य 4 ऐप और है। जिसमें इनके BFIC टोकन की भी ऐप शामिल है।

blv-token-price

B Love Network को Innovation Factory द्वारा बनाया गया है, जिसका फाउंडर एक पाकिस्तानी ओमर खान है और इसका ऑफिस दुबई में है।

B-Love-Network-Founder
B Love Network Founder

लेकिन B Love Network में मौजूद अधिकतर लोग भारत से है और उन्हें यह नहीं पता की यह ऐप पाकिस्तानी द्वारा बनाई गई है।



तो, चलिए अब आगे के लेख में समझते है, की आप इससे कैसे जुड़ सकते है।

पढ़िए: TT Coin Kya Hai?

B Love Network से कैसे जुड़े?

इससे जुड़ना बेहद ही आसान है, इसके लिए आपको बस आपको गूगल प्ले स्टोर से इनकी ऐप डाउनलोड करके रजिस्ट्रेशन करना होता है।

b-love-network-app

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से B Love Network App को डाउनलोड करना है।

App को खोलते ही, आपके सामने Sign Up फॉर्म दिखेगा, जिसका चित्र नीचे दिया गया हुआ है।



b-love-network-mining

रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको फॉर्म भरना होगा, जिसमें आपको अपना नाम, पता और संपर्क नंबर तथा कुछ अतिरिक्त जानकारी देनी होती है। इस फॉर्म को पूरा करने के लिए रेफरल कोड की जरूरत पड़ती है। रेफरल कोड के रूप में आप DHCELCH1AB कोड को डालकर अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर सकते है।

पढ़िए: WFDSA Kya Hai?

B Love Network Income Plan

इससे जुड़कर आप आप दो तरीके से पैसे काम सकते है, जो कि निम्नलिखित है:

1. By Mining And Staking

यह इससे पैसे कमाने का पहला तरीका है, जिसमें आप App में BLV टोकन की Mining करके कमा सकते है। Mining करने के लिए आपको इनकी App के अंदर एक एक Icon मिलता है, जिससे आप रोज़ के 1 से 2 BLV टोकन पा सकते है।

Staking एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसमें आप अपने क्रिप्टो टोकन को कुछ दिनों तक दांव पर लगा कर अथवा कुछ दिनों तक Fixed Deposit की तरह लॉक करके कुछ लाभ पा सकते है। 100 BLV टोकन पूरे हो जाने के बाद आप टोकन को App में Stake करके रोज़ 0.8 प्रतिशत टोकन रोज़ पा सकते है, मतलब की अगर आप 100 टोकन Stake करते है, तो आपको रोज़ 0.8 BLV टोकन Staking के लाभ के रूप में मिलता है।



2. Referral Income

इस इनकम को पाने के लिए आपको लोगो को B Love Network जॉइन करने के लिए Refer करना होता है।

अगर आप किसी को अपने रेफ़रल लिंक से रेफर करते अथवा कोई व्यक्ति आपका रेफर कोड का प्रयोग करके रजिस्ट्रेशन पूरा करता है, तो आपको यह इनकम मिलती है। यह इनकम डाउनलाइन के 15 लेवल तक मिलती है और हर लेवल पर इस इनकम के रूप में कुछ निर्धारित BLV टोकन प्रदान किया जाते है।

पढ़िए: Onpassive Kya Hai?

B Love Network Real or Fake?

हमारी जानकारी के अनुसार B Love Network एक रियल ऐप है और अपना टोकन कमीशन के रूप में देती है। लेकिन अभी एक BLV टोकन की क़ीमत सिर्फ़ $0.02 (1.6 भारतीय रुपये) है।

लॉन्च के बाद BLV टोकन की वैल्यू कितनी होगी, इसका कोई भी अंदाजा नहीं है। चूंकि यह कंपनी अभी बहुत सारे BLV टोकन ऐसे बांट रही है, तो भविष्य में इसके डिमांड के अवसर नहीं लगते है।



पहले भी ऐसे बहुत सारे टोकन और ऐप आये है, जो होल्डर बढ़ाने के लिए मुफ्त में टोकन बांटते है। लेकिन उनमें से सिर्फ अच्छे प्रोजेक्ट ही चलते है और अधिकतर की कीमत कभी नहीं बढ़ती है।

होल्डर बेचने को बेकरार है

वर्तमान जिन लोगों ने BLV टोकन को एकत्रित किया है, वे इस टोकन को बेचने के लिए बेकरार है। ऐसे में जब भी यह टोकन लॉंच होगा, इसकी क़ीमत $0.02 से और कम हो सकती है।

B Love Network में अपना ज़्यादा समय ना लगाए, क्योकि अभी सिर्फ़ BLV टोकन मिल रहे है, जिनको आप वास्तविक रुपए में नहीं बदल सकते है। लॉंच के बाद इसकी क़ीमत $0.02 से भी कई गुना कम होगी, क्योंकि ऐसे ही लोग अपना वास्तविक पैसा इसमें नहीं डालने वाले है, जबतक कंपनी कुछ शानदार प्रोजेक्ट नहीं लाती है।

पढ़िए: Young Passion Value Marketing

सवाल-जवाब

B Love Network का Founder कौन है?

B Love Network का फाउंडर Omer Khan है, जो एक पाकिस्तानी है और Innovation Factory नामक IT कंपनी चलाते है।



B Love Network में जुडने के कितने पैसे है?

B Love Network से जुड़ना मुफ़्त है, जिसमें इसके ऐप को डाउनलोड करें BLV टोकन एकत्रित कर सकते है।

B Love Network से जुडने के लिए क्या-क्या जरूरते है?

B Love Network से जुडने के लिए आपको अपने फ़ोन नंबर और ईमेल ID से रजिस्टर करना होगा।

क्या B Love Network में लोगों को जोड़ना पड़ता है?

हाँ, B Love Network में अतिरिक्त BLV टोकों कमाने के लिए रेफ़रल कर सकते है।

क्या B Love Network कंपनी फ्रॉड हैं?

नहीं, B Love Network फ़्रॉड नहीं है, क्योंकि ये आपसे निवेश नहीं माँगता है। पर इसमें ज़्यादा समय बर्बाद ना करें, क्योंकि कभी तो कोई कमाई नहीं हो रही है, सिर्फ़ BLV टोकन जमा कर सकते है।

पढ़िए: Metafury क्या है?



7 thoughts on “B Love Network क्या है? Real or Fake Company?”

  1. I don’t like this type any aap don’t download this stupid aap jo mehnat se kamaoge wohi asle kamaye hai baki aap khud hi samjh daar ho

    Reply
  2. Sab uparwale k Hath me hai bhai,
    Javi kisi ko deta hai
    Chhapad faar k deta hai,
    Ahar koi investment kar raha hai
    To usko jarur fayeda milega,
    Chahe wo tree ho ya tyre,
    Age savi ko badhna hai,
    Jay Ho

    Reply

Leave a Comment