about Site-
आपका TechMistri.com पर स्वागत है!!
techmistri 15 अप्रैल,2018 को बनाई गई थी,जिसका अहम उद्देश्य आपको सबसे पहले टेक न्यूज़ और गैजेट रिव्यु हिंदी में मुहैया कराना है। इस साइट की टैगलाइन “TechMistri is a growing technews site” है,जिससे हम अपनी इस साइट को दर्शाते हैं।इसके अनुसार techmistri पर हर-रोज आपको एक नई पोस्ट और नई जानकारी मिलती रहेगी।इसके साथ हम लगातार ग्रो कर रहे है,जिससे तात्पर्य है, की हम अपनी साइट में निरंतर बदलाव करते रहते है।ताकी विजिटर को ज्यादा से ज्यादा जानकारी जल्दी और आसानी से मिल जाये।

ऐसे तो इंटरनेट पर हज़ारो साइट है,जो हमारी तरह और हमसे भी बेहतर जानकारी उपलब्ध करवाती है।परन्तु,भारत मे अक्सर लोगो को अंग्रेजी भाषा को लेकर बहुत परेशानी होती है,इसलिए यह साइट प्राथमिक तोर पर हिंदी भाषा मे है।जब बात आती है, तो दूसरे हिंदी टेक साइट की,तो कई बार पाया गया है,कि विजिटर को अपने सवालों के पूरे जवाब नही मिलते और भृमित हो जाते है।इसलिए हम आपको अतरिक्त सहायता उपलब्ध करवाने की कोशिश करेंगे।इसके लिए अगर आपको कुछ भी सवाल हो,तो आप हमकों पोस्ट पर कमेंट कर सकते है,या फिर हमें पर्सनल ईमेल भी कर सकते है।जिसके लिए कांटेक्ट में सारी जानकारी उपलब्ध हैं।

TechMistri के उद्देश्य-
• हिंदी रीडर्स को आसानी से टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी उपलब्ध करवाना!
•इस साइट के साथ अन्य रीडर्स और टेक्नोलॉजी पसंद करने वाले लोगो की जानकारी बड़ाना!
• सही और बेहतर तरीक़े से गैजेट के रिव्यु और स्पेसिफिकेशन बताना।

about me-
मेरा नाम हेमंत कुमावत है, मै इस साइट को दिन-प्रतिदिन ओर बेहतर बनाने की कोशिश करता हूँ।मेरी रुचि अहम रूप से टेक्नोलॉजी और एडवांस गैजेट्स में है,जिसके चलते में गैजेट और टेक्नोलॉजी के प्रति अतरिक्त जबकारी रखता हूँ। मुख्य तौर,इंटनरेट पर अंग्रेजी साइट्स की हुकूमत रही है,जिसके चलते भारत में भी हिंदी निरन्तर पीछे जा रही है।इसलिए हिंदी को आगे बढ़ाना और हिंदी रीडर्स के फायदे के लिए मैं काम करता हूं।
अगर आपको ओर जानकारी चाहिए,तो कांटेक्ट में जाकर मुझे ई-मैल कर दे,मै जल्द से जल्द आपसे समपर्क में आ जाऊँगा।