Modicare क्या है?Modicare MLM बिज़नेस प्लान क्या है?

आज की इस पोस्ट में आपको हम MODICARE MLM बिज़नेस प्लान के बारे में बतायंगे। जिससेे कैसे आप Modicare  से डायरेक्ट सेलिंग और नेटवर्किंग से पैसे कमा सकते है। शुरू करने से पहले आपको बता दे,कि इस साइट पर हमने पहले भी बहुत से MLM कंपनी और प्लान के बारे में बताया है।अगर आप ओर भी MLM प्लान्स के बारे में जानकारी चाहते है,तो हमारी दूसरी पोस्ट भी एक बार जररू पढ़े।इस लेख से आपको Modicare क्या है? Modicare का MLM बिज़नेस प्लान क्या है? Modicare Product क्या है? Modicare से पैसा कैसे कमाए? इस बारे में जानने को मिलेगा.


Modicare क्या है? Modicare शुरुआत कब हुई?Modicare MLM business plan kya hai

Modicare एक भारतीय MLM और डायरेक्ट सेल्लिंग कंपनी है. कंपनी है,जो हेल्थ और बीयूटी से जुड़े अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रोडक्ट बनाती है। Modicare की शुरुवात 1996 में हुई थी और इसका हेड ऑफिस देश की राजधानी दिल्ली में है।

Modicare, भारत के सफल बिज़नेस ख़ानदान मोदी ग्रुप का एक बिज़नेस नमूना है। Modicare,एक MLM (Multi Level Marketing) कंपनी भी है,जिससे हज़ारो-लाखों लोगो को रोज़गार का अवसर मिला है।


Modicare से इनकम कैसे करे?

जैसा की आपको पता चल ही गया होगा,कि Modicare एक MLM कंपनी है।जिसमे हर एक व्यक्ति किसी भी धर्म,उम्र या लिंग का जुड़ सकता है।इसके अलावा Modicare MLM कंपनी से जुड़ने के लिए किसी भी क्वालिफिकेशन और डिग्री की जरूरत नही है।परंतु,Modicare से इनकम और इसमें काम करके पैसा कमाने के लिए अच्छी कम्युनिकेशन (बातचीत करने की) स्किल्स और मार्केटिंग स्किल का होना जरुरी है।


Modicare में क्या काम करना है?

Modicare एक MLM कंपनी है,तो बेशक आपको नेटवर्क मार्केटिंग और प्रोडक्ट को बेचना होगा।इन्हें हम आपको पॉइंट में समझाते है:-

Modicare डायरेक्ट सेल्लिंग

डायरेक्ट सेलिंग में आपको modicare के प्रोडक्ट को कंपनी से खरीदना होगा और उन्हें आगे बेचना होगा।यानी,की आपको बतौर रिटेलर Modicare के लिए काम करना होगा। जिसमें कंपनी आपको MRP से कम कीमत में सामान देगी और आपको उस सामान को आगे MRP पर बेचना है,जिससे आपको हर एक प्रोडक्ट बेचने पर कुछ-कुछ मुनाफा मिलेगा।

जैसे की किसी प्रोडक्ट की MRP 300 रुपए है,तो Modicare से जुड़ने के बाद आपको वह प्रोडक्ट 260 रुपए में ही मिलेगा। अब आप उस प्रोडक्ट को किसी को भी 300रुपए की MRP पर बेच देना है,जिससे आपको 40 रुपए का मुनाफा होगा। इस तरह डायरेक्ट सेलिंग से लगातार आपकी इनकम होगी।इसलिए Modicare से जुड़ने के लिए कोई क्वालिफिकेशन नही कम्युनिकेशन स्किल की जरुरत होती है।

\

Modicare नेटवर्क मार्केटिंग

डायरेक्ट सेलिंग के बाद Modicare से इनकम करने का दूसरा तरीका नेटवर्क मार्केटिंग है। नेटवर्क मार्केटिंग में आपको ज्यादा से ज्यादा लोगो को कंपनी से जोड़ना होता है,जिससे आपको जोइनिंग करवाने के भी पैसे मिलते है। नेटवर्क मार्केटिंग के ओर भी फायदे है,जिसे हम दूसरी पोस्ट में बतायंगे।


Modicare से कैसे ज़ुड़े:-

Modicare से जुड़ने के लिए आप किसी पहले से ही Modicare से जुड़े व्यक्ति की मदद ले सकते है।जिससे आपको बतौर स्पॉन्सर उनसे मदद मिलती रहेगी। वही अगर आप किसी को नही जानते है,तो आप Modicare की ऑफिसियल साइट पर जाकर ऊपर ही ऊपर लिखे “Join As Conusltant” पर क्लिक करके ऑनलाइन फॉर्म भर सकते है।

फॉर्म भरते समय आपको अपनी जानकारी उन्हें बतानी होगी,जिसमे आधार नंबर,एड्रेस,पिनकोड,पैन कार्ड नंबर,ईमेल ID और फ़ोन नंबर भी शामिल है।


Modicare की प्रोडक्ट लिस्ट:-

Modicare की प्रोडक्ट लिस्ट बहुत लंबी है।जिसमे हेल्थ,फ़ूड,बीयूटी,हाउसहोल्ड जैसे हज़ारों प्रोडक्ट शामिल है। Modicare के प्रोडक्ट क्वालिटी भी काफी अच्छी है,जिससे बतौर distributer मार्केटिंग करना थोड़ा सरल हो जाता है। वही  Modicare भारत की सबसे सफल MLM कंपनी में से एक है। Modicare प्रोडक्ट लिस्ट देखने के लिए आप Modicare की ऑफिसियल साईट पर जा सकते है. modicare प्रोडक्ट प्राइस लिस्ट download करने के लिए निचे दी लिंक पर जाए.


Modicare Networking Business Plan in hindi

इस पोस्ट में हमने Modicare Company से जुडी कुछ जानकरी दी है.परन्तु यहाँ हमने Modicare के MLM प्लान को ज्यादा विस्तार में नही बताया है.इसके लिए आप निचे दी गयी विडियो को देखे,जिसमे detail में Modicare का MLM प्लान बताया है.

निष्कर्ष:-

हमे उम्मीद है,की आपको हमारी इस पोस्ट से जरुरी जानकारी Modicare के बारे में जानने को मिली होगी।अगर कोई भी सवाल या सुझाव है,तो हमे कमेंट में जरूर बताये।

Rate this post

1 thought on “Modicare क्या है?Modicare MLM बिज़नेस प्लान क्या है?”

कमेंट करे