Fitcrafty is Real or Fake? Review 2023

आज के इस पोस्ट में हम Fitcrafty.com नाम की एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के बारे में देखेंगे और पता लगाएंगे कि Fitcrafty Real or Fake?

Fitcrafty पर मौजूद प्रोडक्ट 100 रुपये से कम क़ीमत के है और उन्हें ऑर्डर करने पर शिपिंग-चार्ज भी नहीं लिया जाता है। तो आइये Fitcrafty का संपूर्ण विश्लेषण करते है।


Fitcrafty Kya Hai?

FitCrafty एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है जो कम दाम पर हाई क्वालिटी वाले कपड़े प्रदान करने का दावा करती है।

fitcrafty review

Fitcrafty.com इसका डोमेन नाम है, जिसको एक साल से भी कम समय पहले बनाया गया था। SimilarWeb के हिसाब से, इसपर 30 लाख लोग हर महीने विजिट करते है।

यह वेबसाइट कम कीमतों पर लक्ज़री आइटम, जैसे कपड़ों, गहनों और इलेक्ट्रॉनिक्स के जाने माने ब्रांडों के प्रोडक्ट प्रदान करती हैं। लेकिन सवाल यह आता है, कि इससे शॉपिंग करनी चाहिए या नहीं?



Fitcrafty ने अपना ऐड्रेस सूरत, गुजरात का बताया है, लेकिन इंटरनेट सर्च पर इसका पता हमें नहीं मिला। साथ ही यह MCA के तहत रजिस्टर कंपनी नहीं है, इसलिए इसपर विश्वास करना मुश्किल है।

पढ़िए: Mantri Malls App क्या है? 

Fitcrafty Products

Fitcrafty.com घड़ी, फूटवेयर, इलेक्ट्रॉनिक्स, खिलौने, लक्ज़री आइटम और अन्य कई प्रकार के प्रोडक्ट बेचता है।

लेकिन इनके प्रोडक्ट की क़ीमत बहुत कम है, जैसे जूते सिर्फ़ 75 रुपये में मिलते है। साथ ही इनकी डिलीवरी भी मुफ़्त में होती है।

पढ़िए: Achievers Club क्या है?



Fitcrafty Review

ऊपर दी जानकारी से आपको Fitcrafty के बारे में समझ आ गया होगा। लेकिन सवाल है, कि क्या Fitcrafty से शॉपिंग करनी चाहिए? और क्या Fitcrafty कोई घोटाला है?

तो चलिए कुछ जरूरी बिंदु में समझते है।

डेमो प्रोडक्ट और वेबसाइट

Fitcrafty.com एक डेमो-वेबसाइट है और यह रियल ऑनलाइन स्टोर नहीं है। किसी ने ऐसे ही प्रोडक्ट इस वेबसाइट पर डाल दिये है और बहुत कम कीमत रख दी है।

साथ ही इस वेबसाइट का कोई पता या ठिकाना नहीं है, वही किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मौजूद नहीं है।

क्या आर्डर घर पर आएगा?

Fitcrafty.com पर जब आप आर्डर करते है, तो आपसे सिर्फ पता मांगा जाता है और बिना पेमेंट किये आर्डर हो जाते है।



fitcrafty-tracking-details

आर्डर करने के बाद आपको Fitcrafty से ईमेल भी आएगा, लेकिन इनका आर्डर आपके घर तक कभी नहीं आने वाला है, क्योंकि यह एक डमी-वेबसाइट है।

विज्ञापन से पैसा कमा रहे है

Fitcrafty अपने यूजर से किसी भी प्रकार से पैसे नहीं ले रहा है। लेकिन इसके ऑपरेटर ने, इसपर विज्ञापन डाल रखे है, जिससे इन्हें कमाई होती है।

अब जितने ज्यादा लोग Fitcrafty पर विजिट करते है, उतनी ज्यादा इनकी विज्ञापन से कमाई होती है।

पढ़िए: SDFX Global क्या है?

Fitcrafty Real or Fake?

Fitcrafty एक फेक वेबसाइट है, जिसपर किसी ने डमी-प्रोडक्ट बहुत कम कीमत पर डाल रखे है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस वेबसाइट पर आए। जिससे इन्हें अपने विज्ञापन पर कमाई होती है।



Fitcrafty से आप प्रोडक्ट की उम्मीद ना करें और अपना समय इसपर व्यर्थ ना करें।

पढ़िए: PLC Ultima Real or Fake?

Leave a Comment