जानिए Bluepaymax से जुड़ने के नुक़सान और फायदे.क्या Bluepaymax पैसा देगी

हमने आखिरी पोस्ट में आपको bluepaymax क्या है और bluepaymax के बिज़नेस प्लान के बारे में बताया था। जहाँ आपको कैसे-कैसे इनकम और कितना कैशबैक मिलता है,उस पर जानकारी दी थी। इस पोस्ट में आपको Bluepaymax का हिंदी रिव्यु मिलेगा,जिसमे Bluepaymax से जुड़ने के फायदे और नुकसान बतायंगे।इसके अलावा आपको Bluepaymax से जुड़ने की हमारी राय अंतिम में देंगे।

 

Disclaimer-हमारी साइट नाही Bluepaymax का प्रमोशन करती है,नाही कंपनी के खिलाफ किसी को लाने का लक्ष्य रखती है। इस साइट पर आपको इन्टरनेट रिसर्च और अनुभव के आधार पर जानकारी मिलेगी।

 


Bluepay Max से जुड़ने के फायदे और नुक़सान:-

आपको Bluepaymax के फायदे और नुक्सान कुछ बिंदुओं में मिलेंगे।इसलिए आप सही से सभी फायदे और नुकसान को पढ़े,जो हमारे विश्लेषण पर आधारित है।जिससे आपको क्या कमी है और क्या Bluepay max में अच्छा है,इस पर फर्क कर पाओगे।

 अगर आपको bluepay max के बिजनेस प्लान के बारे में कुछ नही पता तो,आप पहले हमारी Bluepay max बिज़नेस प्लान की पहली पोस्ट पढिये।क्योंकि उसके बिना इसमें से आपको कुछ पॉइंट समझ नही आएंगे।


Bluepaymax के फ़ायदे:-

1) जीरो इन्वेस्टमेंट:-

MLM और नेटवर्क मार्केटिंग का नाम सुनकर कुछ सवाल आमतौर पर मन में आते है,कि इन्वेस्टमेंट कितनी है? अगर इन्वेस्टमेंट है,तो उसे वापस प्राप्त कर पाएंगे? क्योंकि ज्यादातर लोग अपनी इन्वेस्टमेंट किसी कंपनी और प्लान के भरोशे नहीं छोड़ना चाहते। इसलिए जीरो इन्वेस्टमेंट पर किसी को भी उस प्लान से जुड़ने से पहले इतना सोचना नहीं पड़ता।इसलिए Bluepay Max में जीरो इन्वेस्टमेंट का होना सबसे फायदे वाली चीज़ है।हाँ,आपको पहले 3150₹ देने पड़ते है,लेकिन उसके बारे में अलग पॉइंट में हमने नीचे लिखा है।

2) डायरेक्ट सैलिंग और मार्केटिंग जरुरी नहीं:-

\

ज्यादातर MLM कंपनी और प्लान में डायरेक्ट सैलिंग या फिर नेटवर्क मार्केटिंग जरुरी होती है।परंतु,इसमें डायरेक्ट सैलिंग तो है ही नहीं और अगर आप लोगो को बुलाकर नेटवर्क नहीं बना पा रहे है,फिर भी आपको अपने द्वारा कार्ड से खर्च किये रुपयों का कैशबैक तो मिलना ही है।हाँ,आपको कैशबैक कम मिलेगा परन्तु जिन लोगो को नेटवर्किंग और डायरेक्ट सैलिंग नहीं भी आती हो,वो भी इस प्लान के साथ बने रह सकते है।

3) PV से गुमराह नहीं करना:-

अगर आपने MLM की एक से ज्यादा company में काम किया हो,तो आपने देखा होगा,की कंपनिया PV,BV या फिर दूसरी money यूनिट से लोगो को गुमराह किया जाता है,परन्तु  Bluepay max में ऐसा नही है,इसमें 1 PV एक रुपये बराबर ही है,जिससे कोई भी उलझन इनकम में नही आती है।

4) हर एक प्रोडक्ट और सर्विस पर कैशबैक:-hdfc bluepaymax card 2

Bluepay max की मुख्त इनकम ही कैशबैक से है,यानि की आप Bluepay max के HDFC कार्ड से कोई भी लेन देन करते है,तो आपको कैशबैक मिलेगा।और कैशबैक के लिए किसी पर्टिकुलर प्रोडक्ट या सर्विस का इस्तनाल करना जरुरी नहीं है,आप अपने हिसाब से कुछ भी खर्चा उस कार्ड से कर सकते है।इसमें आपको आप जो पहले खर्च करते थे,उसी पर ही कैशबैक आएगा,Bluepay Max से जुड़ने के बाद अपने प्रोडक्ट और सर्विस में कोई भी बदलाव नही करना होगा।


Bluepay max के नुक्सान:-

1) 100 PV हर महीने करना जरुरी है:-

Bluepay max की सबसे बड़ी दूसरी खामी यही है,कि आपको कम से कम हर महीने 100PV करनी ही पड़ती है। यानी की कुल लेनदेन 6700 रुपए से ज्यादा का होना चाहिए,जिसका 1.5% 100PV होता है। इससे कम लेनदेन में कोई फायदा bluepay max से आपको नही होगा।इसलिए Bluepaymax से इनकम के लिए हर महीने इसका इस्तमाल करना जरुरी है,

2) कम PV और कैशबैक मिलना:-

रिस्क फैक्टर और महीने एक्टिव रहने के बावजूद भी आपको अपने कुल लेनदेन का सिर्फ 1.5% कैशबैक मिलता है। यानि,कि 10 हज़ार के लेनदेन पर सिर्फ 150 रुपए का कैशबैक। ऐसे में कई लोग देश में ऐसे है,जिनकी मासिक आय 10 हज़ार रुपए तक नहीं होती और वे लोग कहाँ 10 हज़ार से ज्यादा का लेनदेन कर पाएंगे।इसलिए कम PV और कैशबैक का मिलना Bluepay max की बड़ी खामी है।

परन्तु,जिन लोगो का महीने का लेन देन ज्यादा होता है,उन्हें bluepaymax से बहुत फायदा है.

 


हमारी राय:-

हम आपको यह नहीं बता सकते की आप bluepay max से जुड़े या नहीं,क्योंकि ऐसी सीधी राय देना किसी का भी अधिकार इन्टरनेट पर नही है।पर अगर हाँ,आप हर महीने कार्ड से हज़ारो का लेनदेन करते है,तो bluepaymax से जरुर जुड़े.


निष्कर्ष:-

हमे उम्मीद है,कि आपको bluepay max के फायदे और नुक्सान समझ आ गए होंगे,अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव है,तो हमे कमेंट में जरुर बताये.

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *