TT Trade App क्या है? Real or Fake?

इस लेख में हम TT Trade App के बारे में जानेंगे। TT Trade App एक ट्रेडिंग प्लेटफार्म है, जो बहुत से पैसे कमाने के तरीक़े उपलब्ध करता है।

इस लेख में हम TT Trade App की सच्चाई जानेंगे और समझेंगे कि TT Trade App Fake or Real?


TT Trade App Kya Hai?

TT Trade ऐप एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है, जो विभिन्न प्रकार की सम्पति पर ट्रेडिंग उपलब्ध करवाता है। इस ऐप में यूरो, डॉलर और पाउंड मुद्रा संपत्ति के साथ-साथ और भी कई तरह के एसेट उपलब्ध हैं, जैसे क्रिप्टोकरेंसी, स्टॉक, इंडेक्स और भिन्न करेंसी पेयर।

TT Trade App

TT Trade के पब्लिशर का नाम Tata Trade Development Group है और यह ऐप 28 जनवरी, 2023 को रिलीज़ हुआ था। इसमें Tata का मतलब रतन टाटा की कंपनी टाटा ग्रुप से नहीं है।

इसके संचालन में 2 वेबसाइट उपयोग हुई है, Tt-trade.com और Tata-Trade.com, लेकिन यह दोनों वेबसाइट अब बंद दिखाती है।



वर्तमान में TT Trade App सिर्फ एंड्रॉयड फ़ोन पर ही उपलब्ध है।

पढ़िए: Mi Lifestyle Company

How to Join TT Trade?

TT Trade App को आप प्ले स्टोर से सरलता से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस ऐप में रजिस्टर करने के लिए आपका फोन नंबर, ईमेल और पता मांगा जाता है। इसके अतिरिक्त आपको एक पासवर्ड बनाने के लिए बोला जाता है ।

इसमें दो तरह के अकाउंट हैं, पहला रियल अकाउंट जिसमें आप खुद इन्वेस्ट करते हैं और दूसरा डेमो अकाउंट जिसमें वर्चुअल-फंड के साथ ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं।



डेमो अकाउंट में आपको 10,000 रुपये का वर्चुअल बैलेंस मिलता है, जिसपर आप ट्रेडिंग सिख सकते है, लेकिन उसको निकाल नहीं सकते है।

पढ़िए: Naswiz Company

How To Earn on TT Trade?

इस ऐप से पैसे कमाने के 4 तरीक़े है।

1. Trading

इस ऐप पर ट्रेडिंग करके आप पैसे कमा सकते हैं।

यह ऐप आपको क्रिप्टोकरेंसी, इंडेक्स, करेंसी-पेयर, स्टॉक और विदेशी मुद्रा में ट्रेडिंग उपलब्ध करवाता है।



2. Deposite Bonus

TT Trade में जब भी आप अपना पैसा डिपोजिट करते है, तो उसपर फिक्स डिपोजिट बोनस मिलता है। इस डिपोजिट बोनस को आप निकाल नहीं सकते है, बल्कि ट्रेडिंग में उपयोग होता है।

tt trade owner

3. Referral Commission

TT Trade ऐप में नये यूजर को रेफर करके रेफरल कमीशन पा सकते हैं।

tt trading platform

जिसमें यदि A ने रेफर किया है B को किया है और फिर B ने C और जब C रिचार्ज और ट्रेड करता है, तो 0.2 प्रतिशत लाभ B को और 0.1 प्रतिशत लाभ A को प्राप्त होता है।

4. Daily Login Income

TT Trade अपने यूजर को रोजाना लॉगिन करने के लिए कुछ कमीशन देता है, जो 5 रुपये से शुरू होता है।

यह कमीशन बढ़ाने के लिए आपको अपना VIP Level बढ़ाना होता है। TT Trade में कुल 10 लेवल है, जिनकी शर्ते आप नीचे दिए चार्ट में देख सकते है।



tt trade tata

इस बोनस के अलावा, इन VIP लेवल से आप दैनिक पेआउट और ट्रांसकेशन लिमिट बड़ा सकते है।

पढ़िए: DBA Company

TT Trade Review

हमें उम्मीद है, कि ऊपर दी जानकारी से आपको TT Trade के बारे में समझ आ गया होगा।

TT Trade, ट्रेडिंग के अलावा बहुत सारे विकल्प पैसे कमाने के देता है, लेकिन कुछ बड़े सवाल इस ऐप के खिलाफ जरूर बनते है।

संचालक की कोई जानकारी नहीं

सबसे बड़ा सवाल है, कि TT Trade का मालिक कौन है और इसे कहाँ से चला रहा है। चूंकि यह एक इन्वेस्टमेंट ऐप है, इसलिए इसके फाउंडर और कंपनी के बारे में पूरी जानकारी होना बेहद जरूरी है।



इसकी दो वेबसाइट,Tt-trade.com और Tata-trade.com दोनों बंद हो चुकी है। इनमें से एक ऐप पर तो चीनी डोमेन रजिस्टर का मेसज दिखाता है।

tt trade real or fake

इसलिए मुमकिन है कि यह ऐप चीन से संचालित हो।

टाटा ट्रेडमार्क का उपयोग

TT Trade अपने नाम और वेबसाइट के नाम में Tata शब्द का उपयोग कर रही है, जो टाटा ग्रुप का ट्रेडमार्क है।

शायद TT Trade के संचालक लोगों का भरोसा जितने के लिए टाटा शब्द का उपयोग कर रहे है, लेकिन यह गैर-कानूनी है और कंपनियां ऐसी गलती नहीं करती है।

जरूरत से ज्यादा अच्छा

TT Trade App कुछ जरूरत से ज्यादा ही अच्छा है। अधिकतर बड़े ट्रेडिंग ऐप की तरह इसका इंटरफ़ेस काफी सिंपल, फ़ास्ट और आकर्षित है।



लेकिन यह ऐप डिपाजिट राशि का दौगुना डिपोजिट बोनस देता है, जो किसी भी बड़े ट्रेडिंग ऐप के लिए मुमकीन नहीं है, जिसमें Zerodha, Upstox और Binance जैसे बड़े ट्रेडिंग ऐप शामिल है।

इसके अतिरिक्त यह रेफ़रल कमीशन और रोज़ाना लॉगिन बोनस देता है। इतना बोनस किसी भी कंपनी के लिए मुमकीन नहीं है, लेकिन TT Trade ऐसा करने का दावा करता है।

अजीब लेवल और पेआउट सिस्टम

TT Trade की सच्चाई इसके लेवल सिस्टम से सामने आती है। जिसमें यह लेवल 1 यूजर को एक बारे में 450 रुपये से अधिक निकालने (Withdraw) करने नहीं देता है।

अब ट्रेडिंग में हमेशा यूजर की मर्जी होती है, कि वह अपने अनुसार पैसा डाले और निकाले, लेकिन TT Trade पेआउट पर शर्ते लगाता है और यूजर को ज्यादा निवेश और ट्रांसकेशन करने को कहता है। ताकि TT Trade में लोग ज्यादा से ज्यादा निवेश करें।

पढ़िए: Jaa Lifestyle Review



TT Trade App Real or Fake?

TT Trade एक फेक ऐप है, जो लोगों को अलग-अलग बोनस के नाम पर निवेश करने के लिए बुलाता है। फिर उनका पैसा लॉक करके उन्हें और ज्यादा निवेश और ट्रांसकेशन के लिए प्रेरित करता है।

इसके अतिरिक्त यह कई गुना डिपोजिट बोनस देता है, जो वास्तव में मुमकिन नहीं है। साथ ही, इस ऐप को ज्यादा लोगों में फैलाने के लिए रेफरल कमीशन भी देता है।

क्या TT Trade App का उपयोग करना चाहिए?

नहीं, TT Trade एक फ्रॉड ऐप है और शायद इसका संचलान चीन से होता है। इस ऐप की कंपनी भारत में रजिस्टर नहीं है, इसलिए इसपर विश्वास नहीं करना चाहिए।

TT Trade App कभी भी भाग सकता है, जिससे आपका भारी नुकसान हो सकता है, इसलिए इसे ऐप से दूर ही रहे।

पढ़िए: DXN Company 



Leave a Comment