Metafury क्या है? Furyx टोकन के फायदे व नुकसान

इस लेख में हम Metafury के बारे में बात करने वाले है। Metafury मुफ़्त में Furyx टोकन बाँट रही है और कई लोगों ने लाखों में Furxy टोकन को एकत्रित किया है।

metafury review

Furyx को 2024 में लॉंच करने की बात कई गई है। यह लेख Metafury Review है, जिसमें Metafury की सच्चाई जानेंगे और यह समझेंगे की यह Real है या Fake।


Metafury क्या है?

Metafury एक क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट आधारित MLM कंपनी है, जिसकी शुरुआत 2022 में हुई है।

इनकी वेबसाइट का नाम Metafury.world है। Metafury अपना विज्ञापन 3 इडियट मूवी के एक्टर से करवाया है, यानी इसका टारगेट मार्केट भारत ही है। इसके अतिरिक्त इसके फ़ेसबुक पेज की तीनों एडमिन भारत से ही है। मतलब Metafurry के संस्थापक और संचालक भारत से ही है, लेकिन सामने नहीं आ रहे है।

इनकी वेबसाइट के अनुसार, Metafury पूरे विश्व में वित्तीय मार्केट के डेटा की सबसे बड़ी प्रदाता भी है, जो दावा गलत है।



कंपनी के पास खुद का एक क्रिप्टो टोकन भी है, जिसका नाम Furyx है। Furyx टोकन कंपनी द्वारा 2024 में लॉन्च किया जाएगा, और कंपनी के अनुसार, इसका लॉन्च के वक्त का मूल्य $1.63 (132 रुपए) होगा। इनके टोकन की कुल सप्लाई 820 बिलियन है। Furyx टोकन, BNB कॉइन की ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर बना है।

WHOIS के अनुसार इस कंपनी का डोमेन दिसंबर 2022 में रजिस्टर हुआ था। Similar Web के आंकड़ों के अनुसार इसके मासिक विजिटर लगभग 25 लाख लोग है। इनकी वेबसाइट में अधिकतर विजिटर रुस (40%) और यूक्रेन (15%) से आते है।

पढ़िए: IFFT Company in Hindi

Metafury Joining

Furyx क्रिप्टो टोकन ही इस कंपनी का प्रॉडक्ट है। कंपनी टोकन द्वारा ही पूरा बिजनेस का संचालन करती है। तो, चलिए अब समझते है, कि आप किस प्रकार से Metafury से जुड़ सकते है।

इस कंपनी में आप 2 तरीकों से जुड़ सकते है। कंपनी द्वारा दो प्लान चलाए जाते है, पहला प्लान फ्री प्लान होता है, जिसका फायदा मुफ्त में Metafury.World पर रजिस्टर करके उठाया जा सकता है और दूसरा प्लान पैसे प्लान होता है, जिसके द्वारा इनकम कमाने के लिए आपको पैकेज खरीदना होता है।



आगे के लेख में दोनों इनकम प्लान के बारे में विस्तार से बताया गया है।

Metafury Free Plan

इस प्लान के अंतर्गत मिलने वाली इनकम को पाने के लिए आपको इसकी वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होता है। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको अपना नाम, पता और संपर्क नंबर तथा कुछ अतिरिक्त जानकारी देनी होती है।

इस प्लान में कंपनी द्वारा दो प्रकार की इनकम दी जाती है, जिसकी जानकारी निम्नलिखित है।

1. Signup Bonus

यह फ्री प्लान के अंतर्गत मिलने वाली पहली इनकम है। इसको पाने के लिए आपको Metafury की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन पूरा करना होता है और रजिस्ट्रेशन पूरा होने पर इस इनकम के नाम पर 4,000 Furyx टोकन आपको प्रदान किये जाते है।

2. Referral Income

इसके तहत जब भी आप किसी अन्य व्यक्ति को अपने डाउनलाइन में जॉइन कराते है, तो आपको यह इनकम Metafury द्वारा दी जाती है। इस इनकम के रूप में कंपनी द्वारा Furyx टोकन ही प्रदान किया जाते है।



इस प्लान के अंतर्गत जॉइन करवाने का मतलब फ्री रजिस्ट्रेशन से है। यह इनकम डाउनलाइन के 20 लेवल तक मिलती है।

नीचे दिए गए चार्ट द्वारा आप देख सकते है, की डाउनलाइन के किस लेवल से आपको कितने Furyx टोकन इस इनकम के रूप में मिलते है।

metafury-referral-income

पढ़े: RCM Company in Hindi

Metafury Paid Plan

इस प्लान के अंतर्गत मिलने वाली इनकम को पाने के लिए आपको कंपनी द्वारा बनाये गए पैकेज को खरीदना पड़ता है। हर पैकेज को खरीदने पर कुछ निर्धारित Furyx टोकन और निर्धारित प्रतिशत इनकम मिलती है। नीचे दी गयी सारणी में आप देख सकते है, कि कौनसा पैकेज लेने पर आपको कितने प्रतिशत इनकम मिलती है। हर पैकेज की ख़रीद पर $15 बोनस के रूप में मिलता है।

Metafurry Joining Pack

जैसा की ऊपर दिए गए चित्र में देख सकते है, कि अगर आप $100 का पैकेज खरीदकर कंपनी के मेंबर बनते है, तो आपको $100 का 6 प्रतिशत, अर्थात $6 हर महीने मिलेगा।



इसके अतरिक्त हर पैकेज की खरीद पर कुछ निर्धारित मात्रा के टोकन भी मिलते है, जिसका निर्धारण Halving Chart के अनुसार होता है, जोकि नीचे दी गयी है।

Metafury World

किसी भी कॉइन अथवा टोकन की सप्लाई को आधा करने की प्रक्रिया को Halving कहा जाता है, इसके कारण क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू को घटाया और बढ़ाया जाता है।

इस इनकम प्लान के अंर्तगत Metafury कुल तीन प्रकार की इनकम देती है, जोकि निम्नलिखित है:

  1. Direct Income
  2. ROI Level Income
  3. Metafury Rewards

तो, चलिए इन सभी इनकम को एक एक करके विस्तार से जानते है।

1. Direct Income

यह Paid प्लान के अंतर्गत मिलने वाली पहली प्रकार की इनकम है। यह एक प्रकार की रेफ़रल इनकम है, जिसके अंतर्गत अगर आप किसी व्यक्ति को अपना डायरेक्ट डाउनलाइन बनाते है, तो आपको उस व्यक्ति के द्वारा लिए गए पैकेज के कुल मूल्य का 6 प्रतिशत इस इनकम के रूप में मिलता है।



FuryX Coin

यह इनकम आपको कुल 3 लेवल तक दी जाती है। दूसरे लेवल व तीसरे लेवल के डाउनलाइन द्वारा आपको क्रमशः 3 प्रतिशत और 1 प्रतिशत इस इनकम के रूप में मिलता है। दूसरे लेवल से इस इनकम को पाने के लिए 3 डायरेक्ट डाउनलाइन और तीसरे लेवल से इनकम को पाने के लिए 5 डायरेक्ट डाउनलाइन का होना आवश्यक है।

2. ROI Level Income

इस इनकम के अंतर्गत आपको डाउनलाइन द्वारा की गयी कुल कमाई का कुछ प्रतिशत रोज़ मिलेगा। यह इनकम आपको डाउनलाइन के 20वे लेवल तक मिलती है।

नीचे दिए गए चार्ट द्वारा आप यह देख सकते है, की किस लेवल के डाउनलाइन के कुल कमाई का कितने प्रतिशतइस इनकम के रूप मिलता है और लेवेल से इस इनकम को पाने के लिए कितने डायरेक्ट डाउनलाइन होने आवश्यक है।

Metafury level income

3. Metafury Rewards

Metafury द्वारा दी जाने वाली तीसरी प्रकार की इनकम को Metafury Rewards के नाम से जाना जाता है। इस इनकम के अंतर्गत आप के बाएँ ग्रुप और दाएँ ग्रुप के कुल खरीद की मैचिंग की जाती है और कुल निर्धारित मैचिंग पूरा करने पर नीचे दिए चार्ट के अनुसार कुछ रिवॉर्ड इस इनकम के रूप में मिलते है।

Metafury Rewards

पढ़िए: Internacia in Hindi



Metafury Review

हमें उम्मीद है, कि ऊपर दी जानकारी से आपको Metafury के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल गई होगी।

Metafury बहुत सारे Furyx मुफ्त में बांट रहा है, जिसे Airdrop भी कहते है और नई क्रिप्टोकरेंसी में यह सामान्य बात है, ताकि ज्यादा से ज्यादा टोकन होल्डर मिल जाये।

लेकिन सवाल यह है, कि Metafury रियल है या फेक? क्या Metafury में निवेश करना चाहिए?

तो आइए कुछ प्रमुख बिंदु जानते है।

FuryX की वैल्यू नहीं है

Furxy की 820 बिलियन सप्लाई है, साथ ही हज़ारों लोगों ने मुफ्त में इसके टोकन हासिल किए है। जब यह टोकन लॉन्च होगा, तो इसका खरीददार कोई नहीं होगा। क्योंकि इतने ज्यादा टोकन है और निवेश का कोई खास कारण नहीं है, इसलिए बाद में इसे कोई नहीं खरीदेगा।



इससे इसकी डिमांड नहीं होगी और ज्यादा सप्लाई के कारण इस टोकन की कीमत कुछ भी नहीं रहेगी।

इसलिए Furyx को जमा करने का अभी कोई कारण नहीं लगता है, भविष्य में कुछ भी हो सकता है।

प्रचार के लिए रेफरल कमीशन

Metafury भारत में रजिस्टर नहीं है और MLM कॉन्सेट का इस्तेमाल कर रही है। यह डायरेक्ट सेलिंग रूल्स 2021 के सख्त खिलाफ है।

इसके अतिरिक्त यह रेफरल पर 20 लेवल तक Furyx टोकन दे रही है, ताकि लोग इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें।

लेकिन हमारी सलाह अनुसार इसमें ज्यादा समय बर्बाद ना करें।



इन्वेस्टमेंट प्लान से दूर रहे

Metafury एक इन्वेस्टमेंट प्लान भी चलाती है, जिसमें वास्तविक पैसे निवेश करने पर यह कंपनी रिटर्न देती है।

इस इन्वेस्टमेंट प्लान से बिल्कुल दूर ही रहे। Forsage, Meta Force और अन्य क्रिप्टो-घोटाले की तरह यह भी मनी-सर्कुलेशन फ्रॉड है।

इसलिए अगर आप Metafury में काम करना चाहते है, तो फ्री प्लान में ही काम करें। गलती से भी आप इसके इन्वेस्टमेंट प्लान (Ponzi Scheme) में पैसे ना डाले।

अब देखते है, कि 2024 में Furyx टोकन की कीमत कितनी होगी।

पढ़िए: Tupperware in Hindi



Categories MLM

Leave a Comment