fbpx

सोशल मीडिया पर डायरेक्ट सेलिंग करना सीखें

Tupperware बिजनेस से जुड़ने के फायदे | MLM Party Plan

हमने अपनी एक पोस्ट में Tupperware Business Plan के बारे में हिन्दी में बताया था, जिसमे Tupperware की शुरुवात, प्लान और प्रॉडक्ट के बारे में जानकारी दी थी।

Tupperware भारत के साथ कुल 80 देशो में फैली हुई है। Tupperware सबको खासकर महिलाओं को कमाई का अवसर देती है।

Tupperware का पार्टी प्लान और घरेलू प्रॉडक्ट भारतीय महिलाओं के लिए भी कमाई का बड़ा अवसर है, जिसमें वे Tupperware के प्लान और प्रॉडक्ट का प्रचार कर अपनी टीम बना सकती है और एक इनकम का साधन बना सकती है।

Tupperware से जुड़ने के फायदे

इस पोस्ट में अन्य विषय पर नहीं, बल्कि Tupperware MLM बिज़नेस प्लान से जुड़ने के कुछ कारण और फायदे बतायंगे।

तो चलिये बिना किसी देर के, शुरू से जानते है।

1) कोई निवेश नहीं

डायरेक्ट सेलिंग गाइडलाइन के चलते, कोई भी कंपनी किसी से भी जुडने की फीस, निवेश या कोई खर्च नहीं ले सकती है। कुछ ऐसा ही Tupperware के साथ है, जिसमें आपको जुडने के लिए कोई निवेश या पैसे देने की जरूरत नहीं है।

कोई भी व्यक्ति Tupperware के साथ मुफ्त में जुड़ सकता है और Consultant बन सकता है, लेकिन जुड़ने के बाद Consultant को कुछ मात्रा में प्रॉडक्ट जरूर खरीदने होंगे।

2) बिजनेस और टीमवर्क सीखे

Tupperware से जुडने के बाद आपको बिजनेस करना होगा और अपनी टीम बनाकर उनके साथ काम करना होगा।

इस काम के शुरू में हर किसी को बहुत ज्यादा तकलीफ का सामना करना पड़ता है, लेकिन कुछ महीनो के बाद बहुत कुछ सीख जाते है, जो भविष्य में कोई और बिजनेस करने में भी मदद करता है।

इसके अलावा टीमवर्क के कारण लीडरशिप स्किल सीखने को मिलती है, जो हर पेशे में काम आती ही है।

3) कम्युनिकेशन स्किल से इनकम

जिन लोगो के पास पहले से ही अच्छी कम्युनिकेशन स्किल है, वे Tupperware से अच्छी इनकम कर सकते है।

दरअसल अगर किसी के पास अच्छी कम्युनिकेशन स्किल है, तो वह लोगो को अच्छे से Tupperware के प्रोडक्ट के बारे में समझा सकते है और ज्यादा से ज्यादा जॉइनिंग और प्रॉडक्ट बिक्री कर सकते है। जिससे अच्छी इनकम हो सकती है।

वही अगर एक बार अच्छी टीम तैयार हो जाए, तो इनकम करना ओर आसान हो जाता है और पेसिव इनकम आती है।

mlm network marketing and direct selling full guide

इसके अतिरिक्त जब आप अपने लीडर के साथ समय बिताते है, तो उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है, जो आगे जिंदगी में बहुत काम आता है।

4) अन्य फायदे

Tupperware से जुड़ने के बहुत से दूसरे भी फायदे है।

Tupperware में आपके पास काम करने की पूरी आजादी होती है, आप कभी भी, कहाँ भी, कितने भी समय और कैसे भी Tupperware का प्रचार करके काम कर सकते है। यहाँ आपको किसी के आदेश का पालन नहीं करना है।

Tupperware से आप नयी-नयी स्किल्स सीखेंगे ही, साथ में आपके पास एक बड़ी कमाई का अवसर है। यहाँ आपकी कमाई आपकी मेहनत करने की क्षमता पर निर्भर करती है।

निष्कर्ष

हमे उम्मीद है, कि आपको Tupperware से जुड़ने के फायदे समझ आ गए होंगे। अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव है, तो हमे कमेंट में जरूर बताये।

SHARE IT

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on email
Hemant Kumawat

Hemant Kumawat

हेमंत कुमावत एक MLM विश्लेषक और ब्लॉगर है, जो निष्पक्ष डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों का अवलोकन करते है और TechMistri.com से लोगों को इस इंडस्ट्री के प्रति शिक्षित करते है। आप इनसे फेसबूक पेज और इंस्टाग्राम के मध्याम से संपर्क कर सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MLM से जुड़ी खबरें मुफ्त में पाये

close button