Meta Various क्या है? रियल या फेक प्लान?

Meta Various Tron Plan Kya Hai: इस लेख में हम Meta Various के बारे में जानकारी देने वाले है, जो Tron कॉइन के निवेश पर 6 गुना रिटर्न्स मात्र 16 दिन में देती है।

Meta Various खुदकों एक Decentralized प्लेटफॉर्म बताती है, साथ ही अन्य तरीके से इनकम करने का मौका देती है।


Meta Various क्या है? इसके Tron Plan की सच्चाई क्या है और इससे जुड़ना चाहिए या नहीं? तो चलिए इन सवालों के जवाब जानते है।

Meta Various क्या है?

Meta Various एक क्रिप्टोकरेंसी आधारित नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है, जिसकी वेबसाइट का पता MetaVarious.Live है। Whois डेटाबेस के अनुसार, इसका डोमेन 2022 में USA से रजिस्टर किया गया था।

metavarious review

MetaVarious.live के अनुसार कोई एक इंसान इसका मालिक नहीं है, बल्कि यह एक Decentralized प्लेटफॉर्म है। Decentralized प्लेटफॉर्म एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसका संचालन किसी भी एक इंसान या किसी एक कंपनी के पास नहीं होता है, साथ ही इस प्लेटफॉर्म में मौजूदा डेटा को किसी इंसान के द्वारा बदला नहीं जा सकता है।



Meta Various, Tron नामक ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का उपयोग करके रेफ़रल और स्टेकिंग (Staking) कमीशन देता है, जो बहुत लुभावना है।

SimilarWeb के आंकड़ों के अनुसार जनवरी में इनकी वेबसाइट का ट्रैफिक 1000 से भी कम था, लेकिन फरवरी माह में इनका ट्रैफिक लगभग 40,000 से भी ज्यादा होगा है, जो कि यह दर्शाता है, कि इसकी वेबसाइट फरवरी माह से लोकप्रिय होना शुरू हुई है।

पढ़िए: BharatPe 12% Club

Meta Various Joining

इससे जुड़ने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से Tronlink नामक App को डाउनलोड करके रजिस्ट्रेशन पूरा करना होता है। रजिस्ट्रेशन के बाद इसके प्लान से पैसा कमाने के लिए मेम्बर बनना होता है और मेम्बर बनने के लिए कंपनी द्वारा बनाए गए पैकेज को खरीदना होता है।

पैकेज की सूची को आप नीचे दिए गए चित्र से देख सकते है।



Metavarious Package Options

इन पैकेज को खरीदने के लिए आपको Tron कॉइन का प्रयोग करना पड़ेगा। Tron एक क्रिप्टोकॉइन है, जो कि Tron Protocol नामक ब्लॉकचैन पर आधारित है और इसका वर्तमान मूल्य लगभग 4.56 रुपए है, जो बदलता रहता है।

जैसा, कि आप ऊपर दिए गए चित्र द्वारा देख सकते है, कि पहला पैकेज 200 Tron का है, जिसे लेकर आप मेंबर बन सकते है। इन Tron कॉइन को आप Binance और Wazirx जैसे क्रिप्टो एक्सचेंज से खरीद सकते है।

पढ़िए: CloudFut App

Meta Various Income Plan

कंपनी कुल आपको 5 प्रकार की इनकम प्रदान करती है, जो कि निम्नलिखित है।

  1. Direct Income
  2. Sponsor Income
  3. Universal Autopool Income
  4. Assured Dividend Income
  5. Boarding Boosting Income

तो, चलिए इन सभी इनकम को एक-एक करके विस्तार से समझते है।



1. Direct Income

इस इनकम के अंतर्गत डायरेक्ट डाउनलाइन बनाने पर डायरेक्ट डाउनलाइन के द्वारा खरीदे गए पैकेज के कुल मूल्य का 30 प्रतिशत इस इनकम के रूप में मिलता है।

अगर आपसे जुड़ने वाले व्यक्ति के पैकेज का कुल मूल्य आपके पैकेज से ज़्यादा है, तो आपके पैकेज के कुल मूल्य का 30 प्रतिशत इनकम में मिलता है।

इस इनकम को पाने के लिए कम से कम दो डायरेक्ट डाउनलाइन होना आवश्यक है।

2. Sponsor Income

यह Metvarious द्वारा दी जाने वाली दूसरी प्रकार की इनकम है। इस इनकम के अंतर्गत आपके डायरेक्ट डाउनलाइन के द्वारा डाउनलाइन बनाने पर आपको यह इनकम मिलती है।

3. Universal Autopool

इस पूल के अंतर्गत कंपनी द्वारा 40 प्रतिशत डिस्ट्रीब्यूटर के बीच बांटा जाता है और इस पूल का लाभ लेने के लिए दो डायरेक्ट डाउनलाइन होना आवश्यक है।



इसके अंतर्गत पूरे विश्व में कोई भी उस पैकेज से जॉइन करता है, जिस पैकेज से आपने जॉइन किया है। तो कंपनी के सिस्टम के अनुसार वो आपके डाउनलाइन में अपने आप आ जायेगा, इस प्रकार हर दो लोगों के जॉइन होने पर, आपको नीचे दिए गए चार्ट के अनुसार इनकम मिलती है।

Metavarious Universal Autopool

इस पूल के अनुसार आपको दो प्रकार की इनकम मिलती है, पहली डायरेक्ट इनकम जिसको आप चार्ट नंबर में डायरेक्ट इनकम के कॉलम की मदद से समझ सकते है।

दूसरी प्रकार की इनकम आपको तब मिलती है, जब आपके द्वारा जॉइन करवाए गए डाउनलाइन को यह इनकम मिलती है, तब आपके पैकेज के अनुसार यह इनकम मिलती है।

4. Assured Dividend Income

यह Meta Various द्वारा दी जाने वाली चौथी प्रकार की इनकम है। इस इनकम के अंतर्गत आपको कुछ Tron कॉइन रोज मिलते है, हर बार Withdrawal लेने पर कम्पनी द्वारा कुल इनकम का 10 प्रतिशत निकाला जाता है, जो कि बाद में इस इनकम में रूप में डिस्टीब्यूटर को दिया जाता है।

5. Boarding Boosting Income

इस इनकम का लाभ लेने के लिए आपको कम से कम Meta Various में 100 Tron कमाने पड़ते है, 100 Tron का का Withdrawal लेने के बाद आप इस इनकम को पा सकते है।



इस इनकम के अंतर्गत आपको 200 Tron 16 दिन तक Staking के लिए देने होते है और 16 दिनों के बाद आपको 6 गुना Tron मिलते है।

पढ़िए: B-Love Network

Meta Various Review

Meta Various ने काफी कम जानकारी अपने प्लेटफार्म के बारे में दी है। Meta Various के फाउंडर और संचालक की कोई जानकारी नहीं है और यह कंपनी सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं है।

लेकीन कुछ जरूरी पॉइंट हमें मिले है।

Meta Various भारत से संचालित है

Meta Various की शुरुआत कुछ ही महीनों पहले हई है और इसका संस्थापक भारतीय ही है।



Meta-Various-Tron

इसमें जुड़े अधिकतर लोग भी भारत से है, जो इसका पूर्ण जोर से प्रचार करते है। लेकिन Meta Various पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, जिसके कुछ बड़ें कारण है।

ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी कंपनी नहीं है

Meta Various के पास खुदकी टेक्नोलॉजी नहीं है, बल्कि Tron कॉइन पर निवेश पर रिटर्न देती है। इनका दावा है, कि यह स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट आधारित है, लेकिन इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है।

Meta Various डायरेक्ट सेलिंग कांसेप्ट का उपयोग करके कई लेवल डाउनलाइन से कमीशन देती है। साथ ही स्टैकिंग का रिटर्न 6 गुना तक है, जो इसे मनी-सर्कुलेशन बनाता है।

मनी-सर्कुलेशन स्कैम

यह कंपनी डायरेक्ट सेलिंग रूल्स 2021 का पालन नहीं करती है, इसलिए इसका इनकम प्लान सही नहीं है।

इनके पास कोई वास्तविक प्रोडक्ट नहीं है और लोगों का पैसा Tron कॉइन के रूप में घुमाती हैं, जो मनी-सर्कुलेशन कहलाता है।



साथ ही 6 गुना स्टैकिंग पर रिटर्न किसी भी क्रिप्टो कंपनी के लिये मुमकिन नहीं है, खासकर जब क्रिप्टो-मार्किट डाउन चल रहा हो।

Meta Various Real or Fake?

हमारी रिसर्च अनुसार, Meta Various एक फेक प्लेटफार्म है, जो कभी भी बंद हो सकता है। यह Tron कॉइन का उपयोग कर मनी-सर्कुलेशन फ्रॉड करती है। इसके 6 गुणा स्टैकिंग रिटर्न का दावा गलत है और यह पिरामिड स्कीम है।

यह कंपनी हो सकता है, अभी कमीशन और पेआउट दे रही होगी, लेकिन अन्य क्रिप्टो फ्रॉड की तरह यह कभी भी बंद हो सकता है। इसलिए अपना पैसा लालच में आकर इसमें निवेश ना करें।

Meta Various को वही लोग प्रमोट कर रहे है, जिन्हें ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी की बिल्कुल जानकारी नहीं है और रेफरल कमीशन के लिए दूसरों को बेवकूफ बना रहे है।

पढ़िए: TT Coin Network



सवाल-जवाब

Meta Various का फाउंडर कौन है?

Meta Various के फाउंडर के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसका फाउंडर कोई भारतीय ही है।

Meta Various में जुडने के कितने पैसे है?

इसमें जुड़ने के लिए न्यूनतम 200 Tron निवेश करने होते है।

क्या Meta Various में लोगों को जोड़ना पड़ता है?

हाँ, Meta Various में आपको लोगों को जोड़ना होता है, जिससे रेफ़रल कमीशन मिलता है।

क्या Meta Various कंपनी फ्रॉड हैं?

हाँ, Meta Various का इनकम प्लान फ्रॉड है और इस कंपनी ने ज़रूरी जानकारी भी शेयर नहीं की है।

Meta Various से जुड़ना चाहिए या नहीं?

नहीं, Meta Various से ना जुड़े। क्योंकि यह कभी भी बंद हो सकती है और आपका निवेश का पैसा डूब सकता है।



पढ़िए: WFDSA in Hindi

Categories MLM

1 thought on “Meta Various क्या है? रियल या फेक प्लान?”

Leave a Comment