Oppo F7 Specification, 5 unique feature,Price and review in hindi

Oppo और Vivo ऐसे smartphone है,जो शुरू से ही अपने smartphones में कम और मार्केटिंग में ज्यादा पैसे खर्च करते है।ऐसा नहीं है,कि कोई advertisment करना बुरा है,परन्तु Oppo, VIvo मार्केटिंग की तरफ ज्यादा है।जिसके चलते काफी यूजर को oppo, vivo ब्रांड के खिलाफ Features लेके शिकायत रही है।परन्तु,इस बार दोनों ब्रांड oppo और vivo ने बदलाव लाया है और इस बार कीमत के अनुसार oppo ने F7 और vivo ने V9 लांच किया है।

जिसके चलते,आज हम आपको “Oppo F7 full reviews and featurs detail in hindi” के बारे में जानकारी देंगे।जिसमे हम आपको oppo f7 के specification, features और इसके बारे में ओर भी जानकारी देंगे, तो चलिए शुरू करते है।


👉 Specification– 

 

-कनेक्टिविटी :- Dual Sim, VoLTE, 4G, 3G, Wi-Fi

-रेम :- 6GB

– इंटरनल मेमोरी :-  128GB inbuilt

– बैटरी :- 3400Mah बैटरी

– डिस्प्ले :- ,  6.23MP, 1080*2280 पिक्सल

– कैमरा :-  16MP बैक और 25MP फ्रंट कैमरा

– एंड्राइड :- v8.1

– प्रोसेसर :- Octacore, 2 GHz, Mediatek P60

 


ये भी पढ़े-

Oneplus 6 specification,5 unique Features, price and launch date full details in hindi


feature-

प्रोसेसर और परफॉरमेंस-

किसी स्मार्टफ़ोन को खरीदने से पहले उसका प्रोसेसर और उससे मिलने वाली परफॉरमेंस सबसे जरूरी होती है।इसलिए,इसके प्रोसेसर की बात करे,तो इसमें Mediatek P60 है,जो परफॉरमेंस के हिसाब से Snapdragon 636 के बराबर माना जा सकता है। अभी के समय मे यूज़र्स सिर्फ snapdragon के प्रोसेसर को ही वैल्यू देते है,परन्तु mediatek का P60 भी किसी से कम नही है।

 

कैमरा क्वालिटी-

कैमरा की बात की जाए,तो oppo F7 काफी उन्दा smartphone शाबित होता है।क्योंकि इसमें आपको 16MP का ड्यूल बैक कैमरा मिलता है,जो Super-Vivid फ़ीचर के साथ आता है।जो एक शानदार कलर बैलेंस आपको हर एक फोटो में उपलब्ध करवाता है।

फ्रंट कैमरा की तरफ जाए,तो इसमें आपको 25MP का सेल्फ़ी कैमरा मिलता है। जो सेल्फ़ी पसंद करने वालो के लिए काफी हद तक एक दम परफेक्ट चॉइस होगी।

 

\

डिस्प्ले और नौच-

डिस्प्ले के बारे में आपको स्पेसिफिकेशन में पता पड़ ही गया होगा,जो फुल HD+ डिस्प्ले है।जिसका टच रिस्पांस काफी बेहतरीन है और स्क्रीन की फ्लूडिटी भी अच्छी है।

नौच की बात करे,तो इसकी नौच काफी छोटी-सी है।जिसमे 25MP का फ्रंट कैमरा,कालिंग स्पीकर और कुछ सेंसर है। यह नौच छोटी होने के कारण इतना यूजर को दिक्कत नहीं देती है।

इसके अलावा डिस्प्ले में आपको ये भी बता दे,कि इसमें कॉर्निल ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलता है।

 

फिंगरप्रिंट और फेश अनलॉक-

फिंगरप्रिंट सेंसर Oppo f7 में बैकसाइड पर अपर-मिडल पॉर्ट में मिलती है।जो गोल आकर में ना होकर,ओवल शेप का है।

बारी आती है,फैश अनलॉक की तो,वो भी इस smartphone में बेहतरीन तरीके से डिज़ाइन किया गया है।जो अंधेरे में और किसी भी एंगल से होम बटन पर क्लिक करते ही फ़ोन को अनलॉक कर देता है।

 

एंड्राइड और मल्टीटास्किंग-

इस फ़ोन में आपको एंड्राइड v8.1 मिलता है,जो बताया जा रहा है,कि एंड्राइड 9.0 तक अपग्रेड बाद में होगा।

मल्टीटास्किंग पर जाए,तो इसमें अपको 6GB रेम मिलती है और साथ मे mediatek P60 का प्रोसेसर है। इसलिए माना जा रहा है,की इसमे मल्टीटास्किंग काफी स्मूथ होने वाली है,परन्तु वो बाद में देखने पर ही पता चलेगा।

 

डिज़ाइन और वजन-

डिज़ाइन Oppo F7 की एक दम प्रीमियम दी गयी है।जो पीछे से शाइनिंग है और आगे से डिस्प्ले भी जबरदस्त है। Oppo F7 को इसकी डिज़ाइन के लिए पूरे मार्क्स मिलते है,इसके अलावा Oppo F7 तीन कलर में आता है,जिसमे रेड,ग्रे टाइप और ब्लैक शामिल है।

Oppo F7 का वजन 158 ग्राम है,जो फ़ोन की साइज और इनबिल्ट के हिसाब से सही है।


ये भी पढ़े-

MotoG6 play Specs, feature, price and Full review in hindi

Redmi note 5 pro full review, 4 नूकसान और 6 फायदे खरीदने के


Oppo F7 के वैरिएंट और कीमत-

कीमत की बात की जाए,तो इस बार oppo ब्रांड ने Oppo F7 की कीमत फ़ीचर्स के हिसाब से एक दम सही रखी है। Oppo F7 दो वैरिएंट में है,जिसमे 4/64 और 6/128 है। 4GB वाले वैरिएंट की कीमत 21,088Rs है,वही 6GB वाले वैरिएंट की कीमत 21,990Rs है।देखा जाए,तो 6GB वाला वेरिएंट कीमत के हिसाब से 4GB वाले वैरिएंट से काफी बेहतर है। इसलिए 6GB वाला वैरिएंट खरीदना ज्यादा फ़ायदेमंद माना जा रहा है।


कहाँ से ख़रीदे-

Oppo F7 को आप ऑनलाइन खरीद सकते है।अभी Oppo F7 सिर्फ अमेज़न और फ़्लिपकार्ट पर ही उपलब्ध है।परन्तु,दोनों साइट पर कीमत में ज्यादा फर्क है।अमेज़न पर 6GB वाले वैरिएंट की कीमत 21,990Rs है, वही फ़्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 26,990Rs है।इसलिए Oppo F7 को अमेज़न से ही खरीदना चहिये।


हमें उम्मीद है,की हमारी यह पोस्ट “Oppo F7 review in hindi” आपको पसंद आयी होगी। अगर आपको इससे जुड़ा कोई भी सवाल या सुझाव हो,तो हमें निचे कंमेंट में जरूर बताये।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *