Oneplus 6 specification,5 unique Features, price and launch date full details in hindi

जैसा की हम सब जानते है, Oneplus 5 2017 में लांच होने के बाद से ही अभी तक ट्रेंड में चल रहा है और उसके कई सारे वैरिएंट अलग-अलग कीमत में लांच भारत मे हुए है।मुख्यतौर पर oneplus के स्मार्टफ़ोन हर साल जून के महीने में लांच होते है,परन्तु OnePlus के CEO Pete Lau ने इंटरनेट पर साझा की जानकारी के हिसाब से “oneplus 6” भारत सहित दूसरे देशों में जल्द ही लांच होने वाला है,इसके अतिरिक्त इसके सारे फ़ीचर्स और स्पेसिफिकेशन भी लीक हो ही चुके है। इसलिए आज हम आपको “Oneplus 6  Features,reviews, price and launch date full details in hindi” के बारे में जानकरी देंगे।इस पोस्ट में आपको oneplus 6 के specification, features, price और launch detail के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। तो,देखते है,Oneplus 6 specs, features, price and launch detail हिंदी में।


Specification-

–  रेम :- 8GB

– इंटरनल मेमोरी :-  128GB inbuilt

– कनेक्टिविटी :- ड्यूल सिम , volte , 4G ,3G , wifi

– बैटरी :- 3450Mah बैटरी

– डिस्प्ले :- , 6.28 इंच,1080×2280 पिक्सल

– कैमरा :-   20MP+16MP ड्यूल बैक और 16MP फ्रंट कैमरा

– एंड्राइड :- v8.1

– प्रोसेसर :- octacore, 2.7GHz, Snapdragon 845

-GPU:- Adreno 630


5 unique Features-

रेम और स्टोरेज-

oneplus के स्मार्टफ़ोन  6GB+64GB और 8GB+128GB के वैरिएंट में आता था,परन्तु इस बाद oneplus 6 तीन वैरिएंट में आने वाला है।जिसमे 6GB+64GB , 8GB+128GB और नये वैरिएंट 8GB+265GB में भी आएगा। इन सभी वैरिएंट की कीमत कम ज्यादा है,जिसे हम आपको आगे बताने वाले है।

 

एवेंजर इंफिनिटी सीरीज भी होगा लॉन्च-

जैसा की सबसे देखा,Oneplus 5 की starwar सीरीज आयी थी।जिसमे oneplus 5 को starwar की फिनिशिंग के साथ लॉन्च किया था।उसी तरह oneplus 6 भी जल्द आने वाली हॉलीवुड फिल्म “Avenger Infinity” की सीरीज में भी आयेगा।इस बात का खुलासा oneplus ने अपने ऑफिसियल हैंडल पर दी है।

\

 

 

Notch के साथ आएगा oneplus 6-

जैसा की आपने पहले देखा है,की iPhone X में notch मौजूद थी।उसी प्रकार Oneplus 6 में भी notch होगी,इसपर Oneplus के CEO ने भी टिप्पणी दी है और कहा है,कि इस Notch के पीछे भी एक कारण है।परन्तु,खाश बात यह है,कि notch छोटी है,तो आपको फुलस्क्रीन का मज़ा मिलेगा।

 

बेहतरीन प्रोसेसर, CPU और GPU-

प्रोसेसर,CPU और GPU की बात करते है,तो इसमें 2.7GHz का octacore प्रोसेसर है,साथ मे snapdragon 845 प्रोसेसर है। GPU इसका andreno 630 है,जो बेहतरीन गेमिंग परफॉरमेंस देता है।

 

Wireless चार्जिंग और गोरिल्ला ग्लास 5-

Oneplus 6 ऐसा पहला स्मार्टफ़ोन होगा,जिसमे wireless चार्जिंग होगी।इसके अलावा इस स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास 5 का protcection है,जो इसे यूजर के लिए ज्यादा ड्यूरेबल बनाती है।


Launch Detail-

 

जैसा की आपको हमनें पहले बताया की, oneplus के ज्यदातर smartphone जून महीने में होते है,परन्तु oneplus 6 की launch date में बदलाव हुआ है। ज्यादा उम्मीद है,कि यह smartphone 15 मई के आस-पास ही होगा।

 


 

Price-

 

कीमत की बात की जाए,तो Oneplus 6 तीन वैरिएंट में है।जिनकी कीमत अलग-अलग है।oneplus 6 के 6GB+64GB वाले वैरिएंट की कीमत 34,000Rs तक है और 8GB रेम में 128GB वाले वैरिएंट की कीमत 39,999₹ और 264GB वाले वैरिएंट की कीमत 44,000₹ तक है।परन्तु,अभी तक इसकी पूरी तरह से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।


 

Conclusion-

अब इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करते है,परन्तु इस बात में कोई राय नहीं,कि यह smartphone ट्रेंड में जाएगा।क्योंकि जबसे oneplus मार्किट में आया है,एक से बढ़कर एक धमाके किये है।

तो,आपने हमारी पोस्ट “Oneplus 6  specification,Features,reviews, price and launch date full details in hindi” को पड़ लिया होगा।अगर इससे जुड़ा आपको कोई भी सवाल या सुझाव हो,तो हमें कमेंट में जरूर पूछे।

 


 

Add Your Comment