fbpx

NV Shoppe से पैसे कैसे कमाए? बिजनेस या धोखा

इस लेख में NV Shoppe के Plan और Products के बारे में जानकारी देंगे, जिससे सिर्फ 1 साल में हजारों लोग जुड़ गए है और पैसे कमाने की उम्मीद कर रहें है।

अंत में हम NV Shoppe के नेटवर्क मार्केटिंग प्लान पर अपना निजी Review भी शेयर करेंगे।

NV Shoppe क्या है?

NV Shoppe plan

NV Shoppe एक प्रॉडक्ट आधारित नेटवर्क मार्केटिंग प्लान है, जिसका संचालन NV Shoppe Sales and Marketing Private Limited द्वारा किया जाता है। यह कंपनी MCA के अंतर्गत 21 अगस्त 2020 को रजिस्टर हुई थी।

संदीप, संगीता और मीनाक्षी यादव इस कंपनी के वर्तमान डायरेक्टर है। कंपनी हेल्थ केयर, पर्सनल केयर, परिधान, डिजिटल कोर्स, FMCG और कुछ अन्य प्रॉडक्ट श्रेणी में डील करती है।

Name NV Shoppe Sales and Marketing Private Limited
CINU52609UP2020PTC133048
DirectorsMINAXI YADAV, SANDEEP, SANGEETA
Register Date21 August 2020
Websitenvshoppe.com
Head officeNoida, UP
Email[email protected]
Product CategoriesHealth Care, FMCG, Course, Clothing, Jewellery, etc.

NV Shoppe Joining

कोई भी इस NV Shoppe से बतौर डिस्ट्रीब्यूटर जुड़ सकता है, जिसे अन्य भाषा में डायरेक्ट सेलर भी कहा जा सकता है। NV Shoppe से जुड़ने के लिए, कानूनी पहचान प्रमाण जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड और बैंक खाते की आवश्यकता होती है और कंपनी के प्रॉडक्ट पैकेज को खरीदना होता है।

कंपनी कुल 7 प्रकार के प्रॉडक्ट पैकेज उपलब्ध करवाती है, जिसे खरीदकर कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बना जा सकता है। निम्नलिखित टेबल की मदद से आप कंपनी के प्रॉडक्ट पैकेज की जानकारी ले सकते है।

NamePVPrice
Kit-1 (Choose Own Products)400 PV
Kit-2 (English Speaking Course/Digital Marketing Course/Sanitary Pads) 400 PV599 Rs
Kit-3 (Hand Sanitizer + 25 Marks) 400 PV699 Rs
Kit-4 (Plan Folder Kit) 400 PV699 Rs
Kit-5 (T-shirt Kit) 400 PV799 Rs
Kit-6 (Baby Care Powder or Belt or Sanitary Pads) 400 PV1,199 Rs
Kit-7 (2 T-shirt + Literature + 1 Pen)400 PV1,299 Rs

NV Shoppe Marketing Plan

NV Shoppe प्लान के तहत कुल 11 प्रकार की इनकम मिलती है, जोकि निम्नलिखित हैः

  1. Self Purchasing Profit
  2. Referral Bonus
  3. Matching Bonus
  4. User Promotion Bonus
  5. Team Repurchase Bonus
  6. Car Fund
  7. House Fund
  8. Pension Fund Income
  9. Royalty Bonus
  10. Franchise Bonus & Vendor App
  11. Weekly Bonanza Income

1. Self Purchasing Income

यह इनकम खुद की खरीददारी पर मिलती है। इस इनकम के तहत प्रॉडक्ट की खरीददारी पर 10 से 50 प्रतिशत तक की छूट मिलती है, जो Self Purchasing Income कहलाती है।

इस इनकम को एक तरीके से रिटेल प्रॉफिट भी कहा जा सकता है, क्योंकि 10 से 50 प्रतिशत छूट वाले प्रॉडक्ट को MRP पर बेचकर मुनाफा कमाया जा सकता है।

2. Referral Bonus

यह इनकम डाउनलाइन बनाने पर मिलती है।

इस इनकम के अंतर्गत प्रति डायरेक्ट डाउनलाइन बनाने पर कंपनी द्वारा 200 रुपए प्रदान किया जाता हैै, जोकि 24 घंटे मे कंपनी द्वारा ट्रांसफर कर दिए जाते है। डाउनलाइन द्वारा किसी प्रॉडक्ट की खरीद करना जरूरी है।

3.. Matching Bonus

यह इनकम डाउनलाइन में डिस्ट्रीब्यूटर के पेयर अथवा जोड़े बनाने पर मिलती है।

पहली बार यह इनकम पाने के लिए 1:2 अथवा 2:1 के आधार पर जोड़ा बनाना होता है और उसके बाद 1ः1 के आधार पर जोड़े बनाकर यह इनकम पाई जा सकती है।

1:1 के आधार पर राइट लेग में एक और लेफ्ट लेग में एक डाउनलाइन होने पर एक जोड़ा माना जाता है, लेकिन 1:2 अथवा 2:1 के अनुसार किसी एक लेग में दो डायरेक्ट डाउनलाइन और दूसरे लेग में एक डायरेक्ट डाउनलाइन होने पर एक जोड़ा माना जाता है।

इस इनकम के तहत प्रति जोड़ा बनाने पर 40 रुपए मैचिंग बोनस के रूप में दिए जाते है।

4. User Promotion Bonus

User Promotion Bonus पूल (Pool) इनकम है, जिसमें 2 के गुणांक में टीम बनाने पर कमीशन दिया जाता है।

NV Shoppe में कुल 6 पूल है, पहले पूल को छोड़कर अन्य 5 पूल में एंट्री के लिए चार्ज देना होता है, जो 2000 रुपये से शुरू होता है।

जितना बड़ा पूल होता है, उसमें प्रति पेयर पर ज्यादा कमीशन मिलता है।

यह कमीशन 40 रुपये प्रति डाउनलाइन से शुरू होता है और पूल 6 में प्रति डाउनलाइन 20,000 रुपये मिलते है, लेकिन उसमें एंट्री 5 लाख रुपये से शुरू होती है।

5. Team Repurchase Income

यह इनकम डाउनलाइन के द्वारा की गई पुनःखरीद पर मिलती है। यह डाउनलाइन के 20 लेवल तक मिलती है और इस इनकम के अनुसार 20 लेवल डाउनलाइन तक प्रति डाउनलाइन द्वारा की गई पुनः खरीद पर कुछ प्रतिशत कमीशन दिया जाता है।

1 से लेकर 16 लेवल की डाउनलाइन पर यह कमीशन 0.50% है और 17 से लेकर 20 लेवल की डाउनलाइन पर यह कमीशन 1% है।

नोट: यहाँ पर लेवल का मतलब डेप्थ से है, ना कि कोई विशेष पद।

6. Car Fund

कार फ़ंड के लिए डाउनलाइन में 10,000 डिस्ट्रीब्यूटर पेयर की मैचिंग करनी होती है। आसान भाषा में राइट लेग में 10,000 और लेफ्ट लेग में 10,000 लोगों की टीम बनानी होती है, यानि दोनों लेग में मिलाकर 20,000 लोग होने चाहिए।

यह शर्त पूरी करने पर 25,00,000 रुपए दिए जाते है।

7. House Fund

इसे पाने के लिए डाउनलाइन में 30,000 डिस्ट्रीब्यूटर पेयर की मैचिंग करनी होती है। यानि राइट और लेफ्ट लेग में 30 हज़ार – 30 हज़ार लोग होने चाहिए।

यह शर्त पूरी करने पर कंपनी द्वारा हाउस फ़ंड के रूप में 1,00,00,000 रुपए दिए जाते है।

8. Pension Fund Income

यह इनकम हमेशा के लिए दी है, इसे पाने के लिए डाउनलाइन में 5,00,000 डिस्ट्रीब्यूटर पेयर की मैचिंग करनी होती है, यानि राइट लेग में 5,00,000 और लेफ्ट लेग में 5,00,000 लोगों की टीम बनानी होती।

इसमें कंपनी के कुल मासिक टर्नओवर का 5% सभी Pension Fund Income अचीवर के बीच बांँट दिया जाता है।

9. Royalty Bonus

Royalty Bonus इसमें सबसे बड़ी इनकम मानी जाती है, जिसको पाने लिए कुछ शर्तों को पूरा करना होता है। नीचे दी गई टेबल में आप देख सकते है, कि किन शर्तों को पूरा करने पर कितने प्रतिशत इनकम दी जाती है।

LevelTurnover SharingTarget
Star Diamond Club5%1 Crore in 1 Year
Ruby Diamond Club5%5 Crore in 2 Year
Gold Diamond Club 5%10 Crore in 4 Year

अगर कोई 1 साल में एक करोड़ रुपए की कुल खरीद टीम के साथ मिलकर करते है, तो उसे Star Diamond Club लेवल मिलता है और चार्ट के अनुसार इस इनकम के तहत कंपनी के कुल सालाना टर्नओवर का 5 प्रतिशत Star Diamond Club लेवल के अचीवर्स मे बांट दिया जाता है।

इसी प्रकार दूसरे 2 लेवल पर कमीशन मिलता है।

10. Franchise Bonus And Vendor App

इस इनकम के अनुसार अगर आप खुद या आप किसी को NV Shoppe Mini Mart या Super Market Open कराते है, तो आपको 3% Refferal Bonus मिलता है।

11. Weekly Bonanza Income

कंपनी द्वारा हर हफ्ते नए-नए गिफ्ट दिए जाते है, जिन्हें पाने के लिए कुछ शर्तों को पूरा करना होता है। उन शर्तों को जानने के लिए और हर हफ्ते के गिफ्टो को जानने के लिए आप कंपनी की ऑफिसियल साइट में देख सकते है।

NV Shoppe Products

DNRS की तरह NV Shoppe भी यह दूसरी कंपनियों के प्रॉडक्ट अपने डायरेक्ट सेलर को बेचती है।

NV-Shoppe-products

हर प्रॉडक्ट के साथ फिक्स PV मिलती है, जिसका उपयोग अलग-अलग तरह की इनकम को गिनने के लिए करते है।

इसमें भिन्न केटेगरी के प्रॉडक्ट मौजूद है। यहाँ तक की पिज़्ज़ा और फ़ास्ट फ़ूड खरीदकर भी इसमें PV पा सकते है, लेकिन यह पिज़्ज़ा स्टोर सिर्फ पूर्वी दिल्ली में मौजूद है।

NV Shoppe Review

अब हम NV Shopee पर हमारा निजी रिव्यु शेयर करते है।

NV Shoppe एक नई कंपनी है और काफी कम समय में यह तेज ग्रो हुई है। NV Shopee की खाश बात यह लगी, कि यह अपने प्लान को चलाने के लिए दूसरी कंपनी के प्रॉडक्ट प्रचार कर रही है। यहाँ NV Shoppe डिस्ट्रीब्यूटर को सारे प्रॉडक्ट होलसेल रेट पर देने की कोशिश कर रही है।

amazon vs NV Shoppe

पर फिर भी कुछ प्रॉडक्ट आपको ई-कॉमर्स स्टोर पर समांतर रेट पर मिल जायेंगे, इसलिए ये प्रॉडक्ट स्वंय उपयोग कर सकते है, लेकिन रिटेलिंग करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, क्योंकि कमीशन इतना नहीं रहेगा।

इसमें 11 प्रकार की इनकम है, जो इसे एक लुभावना प्लान बनाता है। लेकिन इन इनकम को हासिल करना आसान नहीं है, क्योंकी काफी कठिन शर्ते रखी गयी है।

वही इनकी पूल इनकम (Pool Income) में लोगों का पैसा घुमाया जा रहा है। इसके बाइनरी प्लान में लोगों को बुलाने और कुछ राशि निवेश करवाने पर निश्चित कमीशन दिया जाता है, जबकि निवेश राशि पर उपभोग लायक प्रॉडक्ट नहीं मिल रहा है, ये एक पिरामिड स्कीम के लक्षण है।

SHARE IT

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on email
Hemant Kumawat

Hemant Kumawat

हेमंत कुमावत एक MLM विश्लेषक और ब्लॉगर है, जो निष्पक्ष डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों का अवलोकन करते है और TechMistri.com से लोगों को इस इंडस्ट्री के प्रति शिक्षित करते है। आप इनसे फेसबूक पेज, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम के माध्यम से संपर्क कर सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MLM से जुड़ी खबरें मुफ्त में पाये

close button