Neobux Review: Online पैसे कैसे कमाए?

Neobux Review in Hindi: Neobux इंटरनेट पर मौजूद उन प्रसिद्ध साइट में से एक है, जो ऑनलाइन विज्ञापन देखकर पैसे कमाने का मौका देती है।

Neobux के बारे में हजारों लोग गूगल पर सर्च करते है और Neobux Real Reviews जानना चाहते है, कि क्या Neubox सच में पैसा देती है या नहीं?


neobux review in hindi

लोग इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके ढूंढते रहते है, इसका ही फायदा बहुत सी ऑनलाइन कंपनिया उठाती है और अपनी कुछ इन्वेस्टमेंट लोगो को देकर करोडों का मुनाफा कमाती है।

यह पोस्ट Neobux पर है, जिससे ऑनलाइन पैसे कमाए जा सकते है। परंतु, कितने और कैसे, इस सवाल का जवाब बहुत से इससे जुड़े या जुड़ने वाले नही जानते है, तो चलिए शुरू से देखते है।

Neobux क्या है

Neobux एक ऑनलाइन Earning साइट है, जिसकी शुरुवात 2013 में हुई थी। Neobux की शुरुवात के कुछ समय में ही यह साइट बहुत प्रशिद्ध हुई थी। कुछ ही महीनों में हज़ारो लोगो ने इस साइट पर रजिस्टर किया। क्योंकि उस समय बहुत कम साइट ऑनलाइन इनकम का मौका देती थी और उनमें से एक Neobux है।



सिर्फ विज्ञापन (Ads) देखने के पैसे मिलते है। यह बात सुनकर ज्यादा से ज्यादा लोग इससे जुड़े व पैसे कमाने में लग गए। इसके अलावा Neobux रेफ़रल इनकम भी देती है, इसलिए लोग अन्य लोगो को बुलाते रहे, ताकि ज्यादा इनकम हो। इस प्रकार Neobux ने धमाके के साथ अपनी शुरूवात की।

Neobux कितना और कैसे पैसे देती है?

Neobux दूसरी कंपनियों और ब्रांड के विज्ञापन देती है, जिसे Neobux पर लॉगिन यूजर को देखना पड़ता है। जिसके बदले Neobux अपने यूजर को पैसे देती है।

परन्तु, Neobux शुरुवात में हर विज्ञापन पर ज्यादा पैसे देती थी, यानी की पहले थोड़े बहुत विज्ञापन देखने पर ही अच्छी कमाई हो जाती थी। परन्तु, जैसे-जैसे Neobux के यूजर बढ़ते गए, इसने हर विज्ञापन पर इनकम देना कम कर लिया।

फिर भी लोग Neobux पर विज्ञापन देखते गए और इनकम की उम्मीद करने लगे, परन्तु ज्यादा यूजर होने के कारण Neobux ने यूजर का प्रोफिट बहुत कम कर लिया। जिसके चलते Neobux खुदने बहुत ज्यादा मुनाफा कमाया है।

Neobux क्यों नहीं करे?

जैसा की आपको बता दिया है, कि Neobux अपने यूजर को प्रॉफिट देना बहुत कम कर लिया है। जिसके चलते ज्यादातर लोग अब Neobux से नही जुड़ते है, इसलिए हमारी तरफ से यही राय है, कि आप भी Neobux से विज्ञापन देख इनकम और ऑनलाइन पैसे कमाने की उम्मीद ना करे।



कई यूजर की यह भी शिकायत रही है, कि उनको Neobux से पेआउट नहीं मिल रहा है।

Neobux से नियमित कमाई की उम्मीद ना करें, क्योंकि यह शॉर्ट-टर्म में ही थोड़ा बहुत पैसा देती है।

Neobux पर अकाउंट कैसे बनाये

हमारी तरफ से तो आपको Neobux का इस्तमाल ना करने की ही सलाह दी जाती है। फिर भी अगर आप Neobux पर अकॉउंट बनानां चाहते है और एक बार इसका इस्तमाल करना चाहते है, तो आप इस वीडियो को देख सकते है।

जिसमे Neobux पर अकाउंट कैसे बनाये, इसपर जानकारी है। इसके अलावा जो इनकम बताई जा रही है, उसपर आप ध्यान ना दे। क्योंकि यह वीडियो पुरानी और रेफ़रल प्रमोशन के लिए है।

निष्कर्ष

हमे उम्मीद है, कि आपको हमारा Neobux पर लिखे लेख से कुछ नया जानने को मिला होगा।अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव है, तो हमे कमेंट में जरूर बताये।



Leave a Comment