MotoG6 play Specs, feature, price and Full review in hindi

जैसा की आपको पता ही है,कि मोटोरोला का “MotoG6 play” भारत मे लॉन्च हो गया है,जिसके पीछे बहुत से मोटोरोला के स्मार्टफ़ोन इस्तमाल करने वाले को क्रेज़ दिखने में मिल रहा है और क्रेज़ इसका दिखना भी चाहिए,क्योंकि Xiaomi के बाद मोटोरोला भी उन ब्रांड में शामिल है,जिनकी सेल्लिंग भी अच्छी है।इसलिए आज हम आपको Motorola G6 play specifications,feature and prize full details हिंदी में बताएंगे। तो चलिये स्पेसिफिकेशन से शुरू करते है-


Specification-

–  रेम :- 3GB

– इंटरनल मेमोरी :-  32GB inbuilt

– कनेक्टिविटी :- ड्यूल सिम , volte , 4G ,3G , wifi

– बैटरी :- 4000Mah बैटरी

– डिस्प्ले :- ,  5.7 इंच, 720*1440 पिक्सल

– कैमरा :-  13MP बैक और 8MP फ्रंट कैमरा

– एंड्राइड :- v8.0 ओरियो

– प्रोसेसर :- octacore, 1.4GHz


features-

\

फीचर की बात करे-,तो सबसे पहले इसमे Qualcomm का MSM8937 Snapdragon 430 प्रोसेसर है।इस फ़ोन में आप फुल HD वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है,वही इसमें 4k रिकॉर्डिंग करने की क्षमता का अभी जायजा नहीं हुआ है। जब बात करते है,सेंसर की तो इसमें सभी जरूरी सेंसर (gyroscope, acelerometer,fingerprint आदि) उपलब्ध हैं।

इसके अतिरिक्त Moto G6 play फ़ास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है और यह motorola g6 play गोल्ड और इंडिगो कलर वेरिएंट में भी उपलब्ध है।


Price और कहा से ख़रीदे-

motorola g6 play की कीमत की बार की जाए,तो इस फ़ोन के लिए आपको 11,990₹ चुकाने पढेंगे।जो एक तौर पर सही है,परन्तु Xiaomi के कम बजट और ज्यादा फ़ीचर्स वाले स्मार्टफ़ोन के आगे यह थोड़ा फीका पड़ जाता है।लेकिन मोटोरोला को पहले से पसन्द करने वालो के लिए यह फ़ोन भी पसन्द उनको आने वाला है।

 

खरीदने की बात की जाये,तो Motorola G6 Play को आप फ़्लिपकार्ट से ऑनलाइन भी ख़रीद सकते है,वहीं मोटोरोला स्टोर पर इसकी अवेलेबिलिटी की कोई जानकारी नहीं है।

 


 

निष्कर्ष-

Price के अनुसार Motorola G6 Play specifiaction और features में थोड़ा सा कमजोर पड़ रहा है।क्योंकि xiaomi ऐसे दमदार दावेदार के सामने Motorola G6 play का सामना करना थोड़ा मुश्किल है। परन्तु,जिनको xiaomi से नाखुश हो और पीओर एंड्राइड का इस्तमाल करना चाहते है,उनके लिए यह एक अच्छा विकल्प है।

धन्यावद,सवाल या सुझाव होने पर कमेंट में जरूर बताएं।

1 thought on “MotoG6 play Specs, feature, price and Full review in hindi”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *