Bluepaymax बिज़नेस प्लान क्या है? Bluepaymax Review

MLM, नेटवर्क मार्केटिंग और डायरेक्ट सेलिंग की बहुत सी नयी और पुराणी कंपनी भारत में है। पर हम आज जिस MLM और नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की बात कर रहे है,उसका बिज़नेस प्लान सबसे हटके है. यहाँ भी नेटवर्क मार्केटिंग ही करनी है,लेकिन “Spent & Earn” का मोका यह कंपनी देती है.यानी की जितना आप खर्चा करेंगे,आपको उतना मुनाफा होगा. इस नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी का नाम Bluepaymax है,जो काफी अलग कांसेप्ट पर चल रही है. यह लेख Bluepaymax पर ही लिखा गया है. जिसमे Bluepaymax क्या है? Bluepaymax बिज़नेस प्लान क्या है? Bluepaymax नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी क्या है? Bluepaymax HDFC प्रॉफिट कार्ड क्या है? Bluepaymax से क्यों जुड़े? Bluepaymax का रिव्यु कैसा है? जैसे कुछ सवालों के जवाब शामिल है.

BluePay Max क्या है?

Bluepaymax business plan in hindi

BluepayMax एक भारतीय कंपनी है,जो MLM नेटवर्किंग का प्रावधान रखती है।इसके अलावा BluepayMax इन्वेस्टमेंट और डायरेक्ट सैलिंग पर काम ना करके,लोगो के द्वारा इस्तमाल किये जा रहे पैसो का थोड़ा-थोड़ा कैशबैक देती है।इसके अलावा यह भी वेस्टीज की तरह PV यूनिट का इस्तमाल करती है,पर वहाँ एक PV 27 रुपए के बराबर था और BluePayMax का 1 PV 1 रुपए के बराबर है।

Bluepaymax की शुरुवात और Bluepaymax App

Bluepay max की शुरुवात 2014 में बंगलौर में हुई थी,जहाँ अब इसका मुख्य ऑफिस है। BluePay Max एप्प को 18 जनवरी 2018 को प्लेस्टोर पर डाला गया था। इस एप्प के अभी तक 10,000 से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है। अभी इस एप्प की प्लेस्टोर पर रेटिंग 4.6 है,जो काफी अच्छी है।bluepaymax app review

Bluepaymax  से कैसे जुड़े?

इस कंपनी से जुड़ने के लिए आपको किसी भी इस कंपनी से पहले जुड़े व्यक्ति से कांटेक्ट करना होता है। उसके बाद आपको अपनी कुछ जानकारी देनी होती है,जिसमे आधार-कार्ड की कॉपी भी शामिल है। इसके बाद आपको कम से कम 3150₹ कंपनी को चुकाने होते है,जिसमें से आपके पास एक HDFC का प्रीपेड वॉलेट वीसा कार्ड मिलता है,जिसमे 3150₹ में से 3000₹ का बैलंस वापस मिलता है और 150₹ इसके डिलवरी के कट जाते है। bluepayma hdfc profit card

BluePay Max का बिजनेस प्लान (Bluepaymax Business plan in hindi)

अब बिज़नेस प्लान पर आते है,जैसे ही आपने अपना HDFC का कार्ड प्राप्त कर लिया आपको अब हर बार उस कार्ड से शॉपिंग या किसी भी लेनदेन में इस्तमाल करने पर 1.5% कुल अमाउंट का PV मिलता है। यानी,की 1000 रुपए की शॉपिंग पर 15 रुपए कैशबैक,जो PV में आता है।यहाँ पर एक PV एक रुपए के बराबर होती है।यानी,कि 1000₹ की शॉपिंग पर 15PV,जो 15 रुपए हो जायेगें।

लेकिन,यह जितना आसान लगता है,उतना अब है नहीं। ऐसे तो,हर एक व्यक्ति जुड़कर कैशबैक फ्री में लेकर जायेगा। यहाँ पर हर किसी को कैशबैक पाने के योग्य बनना पढता है।यानी,कि पहले आपको100PV हर महीने करने ही होते है,उसके बाद आपको लेनदेन पर कैशबैक अकाउंट में मिलता है। 100 PV करने के लिए आपको कुल 6700 रुपए तक का लेनदेन करना होगा,जिसका 1.5% 100 PV तक होता है।

इसके अलावा आपको 100PV हर महीने करने होंगे,यानी की 6700रुपए का ट्रांजेक्शन आपको हर महीने करना ही होगा,तभी आप कैशबैक का फायदा उठा पाएंगे,अगर आप इससे कम का लेनदेन करते है,तो आपकी इनकम कोई काम की नहीं रहेगी।इसलिए एक्टिव रहना BluePayMax में जरुरी है।

\

BluePayMax में कमाई कैसे होती है?

इनकम के लिए Bluepaymax में दो मुख्य सोर्स है और तीसरा बोनस है। जिसमें पहला आपका अपना ख़र्च होगा। अगर आप हर महीने उस HDFC कार्ड से 10000 रुपए का लेनदेन करते है,तो आपको कुल 150 रुपए का कैशबैक मिलेगा।जो,आपके अकॉउंट में आ जायेगा। इसमें आप जितना ज्यादा कार्ड का इस्तमाल करते हो,उतना ज्यादा आपको कैशबैक मिलेगा।

दूसरी इनकम नेटवर्क मार्केटिंग से है।जिसमे आपको ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपने नीचे जोड़ना होगा। अब आपने 1 यक्ति को अपने नीचे जोड़ा,तो जब भी वह व्यक्ति कुछ लेनदेन अपने HDFC कार्ड से करता है।तो,उसे कुछ PV मिलेगी,अब उसमे से 20-30% आपको मिलेंगे। यानी,की आपके नीचे किसी ने 10,000₹ का लेनदेन किया,तो उसे कूल 150 रुपए का कैशबैक आया।अब 150 रुपए का 20-30% आपको मिलेगा।यानी की 40 से 50 रुपए अगर आपके नीचे कोई 10,000रुपए का लेनदेन करता है। इसके भी अलग-अलग स्टेज है,जिसमे % हर ऊपर के स्टेज में ज्यादा होता है।

तीसरी और अंतिम इनकम इसमें बोनस के रूप में है।जो जितने ज्यादा लोगो को जोड़ते है,उन्हें कंपनी से बोनस के रूप में कुछ न कुछ मिलता है,जिसमे सोने के सिक्के और कार तक शामिल है।परन्तु,यह बहुत उप्पर जाने पर मिलता है।

BluePayMax एप्प क्या काम करता है?

Bluepay Max एप्प कंपनी ने कुछ समय पहले ही किया है। जहाँ से सिर्फ BluePay Max से पहले से जुड़े यक्ति ही शॉपिंग कर सकते है।उन्हें इस एप्प से शॉपिंग करने पर थोड़ा बहुत कैशबैक मिल जाता है।इसलिए यह एप्प भी किसी इ-कोमर्स एप्प की तरह ही है.

आप bluepaymax का बिज़नेस प्लान समझ गये होगे. Bluepaymax से जुड़ने के फायदे और नुक्सान क्या है? वो हमने अगले लेख में बताया है.

निष्कर्ष:-

हमे उम्मीद है,कि आपको BluePay Max का पूरा प्लान समझ आ गया होगा। अगर आपका कुछ भी सवाल या  सुझाव हो,तो हमे कमेंट जरूर बताएं।इसके अलावा BluePay Max पर आपकी राय भी दे।

1 thought on “Bluepaymax बिज़नेस प्लान क्या है? Bluepaymax Review”

  1. Pingback: MLM,Network Marketing and Direct Selling Success full guide in hindi - TechMistri

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *