Atomy Company क्या है? बिज़नेस प्लान पूरी जानकारी

इस लेख में हम पिछले कुछ वर्षो में भारत और कई अन्यो देशो में मशहूर हुई MLM Company और उसके Business Plan की बात करने वाले है, जिसका नाम Atomy है।

Atomy ऐसी कंपनी है, जो भारत में लॉंच भी नही हुई थी और हज़ारों लोग पहले ही Atomy Business Plan में काम करने को तैयार बैठे थे।


Atomy business plan in india

ऐसा क्यो है और Atomy Plan में ऐसा क्या है? आपको आगे जानने का को मिलेगा। तो चलिए देखते है, Atomy India Business Plan in Hindi

Atomy Company क्या है?

Atomy Company की शुरुआत Han-Gil Park ने South Korea में की थी। Atomy, Kolmar व KAERI (Korea Atomic Energy Research Institute) का जॉइंट वेंचर है। 

atomy founder

Kolmar को साउथ कोरिया का सबसे बड़ा कास्मेटिक मैनुफैक्चरर कहा जाता है और यह बहुत विश्व की बड़ी कंपनियों के लिए प्रोडक्ट बनाती है।



शरू के कुछ साल Atomy सिर्फ साउथ कोरिया में ही थी, लेकिन बाद में यह पश्चिमी और एशियन देशो में आयी है। 

Atomy Company इनके साथ और भी देशो में काम करती है।

  • India (2019)
  • USA
  • Japan
  • China (2019)
  • Canada
  • Taiwan
  • Singapore
  • Cambodia
  • Philippines
  • Malaysia
  • Mexico
  • Thailand
  • Australia
  • Indonesia
  • Russia

Atomy Business Plan

Atomy एक MLM कंपनी है, तो जायज़ है, कि लोगों को जुड़ने के बाद दो काम करने है। 

पहला कंपनी के ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट बेचने है और दूसरा नए लोगो को अपनी डाउनलाइन में लाना है। हमे किसी भी MLM कंपनी में सफलता पाने के लिए दूसरा काम ज्यादा बेहतर तरीक़े से करना होता है।

Atomy Products

हर MLM/ Direct Selling Company में सबसे महत्वपूर्ण प्रोडक्ट होता है। अगर कंपनी के प्रोडक्ट किफ़ायती नही है और लोगो के काम के नही है, तो कंपनी का चलना मुश्किल हो जाता है।



atomy-products

Atomy के पास हेल्थ केअर, स्किन केअर, पर्सनल केअर, फैशन व फ़ूड के प्रोडक्ट है। Atomy के भारत में आने से पहले ही इतनी उत्सुकता का कारण इसके प्रोडक्ट बताया जा रहा था।

लेकिन Atomy Products Price List देखकर पता चलता है, इसके प्रोडक्ट थोड़े महंगे है। 

Atomy के 8 टूथब्रश सेट की कीमत 450 रुपए के आस-पास है। यानी की एक ब्रश 55 रुपए का पड़ता है।

हमारे देश में आम-जनता 20-25 रुपए के ब्रश इस्तेमाल करती है, ऐसे में दोगुणी कीमत के प्रोडक्ट की डायरेक्ट सेलींग करना मुश्किल हो सकता है।

अधिकतर MLM कंपनिया के महंगे प्रोडक्ट होने के कारण ही MLM सफलता दर मात्र 0.4% है।



Atomy Income Plan

Atomy Income Plan की बात करे, तो समझने में थोडा मुश्किल है। पर आपको सिर्फ मैचिंग पॉइंट और PV के बारे में जानकारी रखनी होगी।

हर प्रोडक्ट खरीद पर निश्चित PV (Point Value) मिलती है। यह PV हर प्रोडक्ट के अनुसार बदलती है। 

Atomy में जुड़ने के बाद 10,000 PV की प्रोडक्ट ख़रीददारी करनी पड़ती है, उसके बाद ही कोई व्यक्ति Atomy से पैसे कमा सकता है। 10,000 PV के लिए आपको 1500 से 2000 रुपये के प्रोडक्ट खरीदने होंगे।

इसमें मुख्य रूप से 5 इनकम मिलती है, जिन्हें हासिल करने की कुछ शर्ते होती है।

  1. Retail Profit
  2. General Commission
  3. Mastership Bonus
  4. Mastership Promotion & Incentives (One Time)
  5. Education Commission

इसके अलावा हर डिस्ट्रीब्यूटर को अपनी परफॉरमेंस के अनुसार रैंक दिया जाता है।



Atomy compensattion plan in hindi

सवाल-जवाब

Atomy से जुड़ने की फीस कितनी है?

Atomy से जुड़ने की कोई भी फीस नही देनी होती है। यह नियम हमारी डायरेक्ट सेलिंग गाइडलाइन में भी है। इसलिए भारत में कोई भी MLM कंपनी जोइनिंग फीस नहीं ले सकती। लेकिन अधिकतर कंपनियाँ जोइनिंग फीस की जगह प्रोडक्ट देती है।

Atomy से कैसे जुड़े?

Atomy से जुड़ने के लिए आप किसी भी Atomy के मौजूदा डायरेक्ट सेलर से सम्पर्क कर सकते है। आपको उनको अपनी सारी जानकारी देनी होगी और वो आपकी ऑनलाइन मेम्बरशिप एक्टिव करेंगे।

Atomy में कितने का प्रोडक्ट लेना पड़ेगा?

अगर आपको Atomy से इनकम शुरू करनी है, तो आपको कम से कम 10,000 PV की ख़रीददारी करनी होगी। यानी की 1500 से 2000 रूपये के प्रोडक्ट खरीदने होंगे। लेकिन बेहतर इनकम करनी है, तो 3 लाख PV की ख़रीददारी करनी होगी।

Atomy से हर महीने ख़रीददारी करनी होगी?

नही, Atomy में हर महीने ख़रीददारी नही करनी होती है। लेकिन साल में एक बार ख़रीददारी करना जरूरी है। अन्यथा कंपनी मेम्बरशिप बंद कर देती है।

क्या Atomy से जुड़ना चाहिये?

यह फैसला आपका होना चाहिए। अगर आपको MLM की पूरी समझ है और जरूरी स्किल्स है। तो आप Atomy या किसी भी अन्य MLM कंपनी में सफल हो सकते है। विशेषज्ञों का कहना है, MLM में सफलता पाने के लिए न्यूनतम 2 से 3 साल कड़ी मेहनत करनी होती है।



2 thoughts on “Atomy Company क्या है? बिज़नेस प्लान पूरी जानकारी”

  1. You have given a lot of wrong information about atomy company, this level is wrong, your compensation plan is not right, please do not share wrong information of the company, it makes a lot of difference on the reputation of the company and people If there is wrong information, then they cannot be successful.

    Reply

Leave a Comment