Asus Zenfone Max Pro M1 Specification,Price,Features and Review in hindi

जैसा की Asus Zenfone Max Pro M1 भारत में लांच हो चुका है।इस स्मार्टफ़ोन ने Redmi Note 5  और Note 5 Pro को चुनौती दी है,ऐसा बहुत से स्मार्टफ़ोन एक्सपर्ट का कहा जा रहा है। Asus ने mid-budget में Xiaomi को टक्कर देने वाला पहला स्मार्टफ़ोन अचानक से लांच किया है।क्योंकि बीते कई वक्त से asus भारत ने अपना दबदबा नहीं बना पा रही है,भारी कॉम्पिटिशन के चलते।लेकिन इस स्मार्टफ़ोन को asus को वापस भारत मे भारी बढ़ावा मिलेगा,ऐसा माना जा रहा है। तो, चलिये देखते है,  “Asus Zenfone Max Pro M! Specifications,Unique Feature, Price and reviews in Hindi”। इस पोस्ट में आपको Asus Zenfone Max Pro M1 के specification ,Features, price, कैसे और कहाँ से खरीदना है,इसपर पूरी जानकारी मिल जाएगी।


Specification-

–  रेम :- 3GB/4GB

– इंटरनल मेमोरी :-  32GB/64GB inbuilt

– कनेक्टिविटी :- ड्यूल सिम , volte , 4G ,3G , wifi

– बैटरी :- 5000Mah बैटरी

– डिस्प्ले :- , 1080*2160 पिक्सल ,5.99 इंच

– कैमरा :-   13MP ड्यूल बैक और 8MP फ्रंट कैमरा

– एंड्राइड :- v8.1 ओरियो

– प्रोसेसर :- octacore, 1.8GHz ,Snapdragon 636


 

Features-

 

डिस्प्ले-

डिस्प्ले की बात की जाए,तो Asus Zenfone Max Pro M1 डिस्पले के मामले में Redmi note 5 pro के समान ही है।क्योंकि इसमे आपको तकरीबन 6 इंच की फुल HD+,18:9 एस्पेक्ट की डिस्प्ले मिल जाती है। जो एक वाइड और ब्राइट डिस्प्ले है। Asus Zenfone Max Pro M1को आप बेजललेस smartphone तो नही कह सकते,परन्तु ऊपर और नीचे हिस्से को छोड़कर साइड पैनल की बेजल काफी कम है।जो इसे दिखने में ओर भी बेहतर बनाती है।

 

अनलॉक सेंसर-

अनलॉक सेंसर की ओर देखे,तो इसमें आपको बैक साइड में अपर-मिडिल पॉर्ट में सर्किल आकर में फिंगरप्रिंट सेंसर मिल जाएगा। जो काफी रेस्पॉन्सिव बताया जा रहा है।

\

इसके अतरिक्त इसमे फेस अनलॉक का भी फ़ीचर मौजूद है,जो इसे बजट में एक बेहतरीन फ़ोन शाबित करता है। परन्तु, हम यह नहीं कह सकते,कि यह फेस अनलॉक ज्यादा रिस्पांसिव है या नहीं।


ये भी पढ़े-

12 best branded earphone under 500 Rs | April,2018 full details in hindi 

7 Best branded earphone around 150Rs to buy in 2018 for best sound and bass


 

कैमरा-

Asus Zenfone Max Pro M1में पीछे की तरफ ड्यूल कैमरा है,जो 13+5 मेगापिक्सल है। जिसका फोकस 2.2 aperture है,इसलिए कैमरा भी इसका बेहतरीन माना जा रहा है।  फ्रंट कैमरा देखे,तो वह 8 मेगा पिक्सल का है। जिसका फोकस 2.0 aperture है,जो थोड़ा-सा कम worthy लगता है,परन्तु इतना इस बजट में काफी माना जा रहा है। कैमरा में अच्छी बात यह है,कि इसमें आपको आगे और पीछे दोनों ओर LED फ़्लैश लाइट मिलेगी।

 

बैटरी और प्रोसेसर-

बैटरी की बात करते है,तो 5000Mah सुनते ही बात खत्म हो जाती है।क्योंकि इसमें snapdragon 636 है,जो इतनी बैटरी की खपत नही करता है,इसलिए बैटरी काफी है,इस smartphone के लिए।

प्रोसेसर इसमे Redmi Note 5 pro से पूरी तरह से समान दिया गया है। इसमें भी Snapdragon 636 है,साथ मे

adreno 509 का GPU है,जो गेमिंग के लिए कोई भी अड़चन नहीं लाता है।इसलिए प्रोसेसर में Asus Zenfone Max Pro M1 को किसी से भी कम नहीं कह सकते।

बॉडी डिज़ाइन और फ़ोन वेरिएंट-

जैसा की हम आपको पहले ही बता चुके है,इसमे काफी कम बेजल है। इसकी बॉडी-डिज़ाइन भी काफी हद तक अच्छी है।इसकी बॉडी डायमेंशन 159*76*8.46 mm है,पर इतना स्लिम यह नहीं है और इसका वजन भी थोड़ा ज्यादा लग रहा है,जो 180ग्राम है।

 

यह फ़ोन तीन वैरिएंट में आएगा,जिसमे 3/32 और 4/64 वाले वैरिएंट लांच हो चुके है।परंतु बताया जा रहा है,तीसरा वैरिएंट 6GB रेम और 64GB स्टोरेज के साथ आएगा,जिसमे 16+5 MP का बैक कैमरा और 16MP का फ्रंट कैमरा होगा।कैमरा और रेम को छोड़कर उसमे बाकी चीज़े इन दो वैरिएंट से समान ही होगे।

 

एंड्राइड और अपडेट-

एंड्राइड इसका 8.1 ओरियो होगा,जो pure एंड्राइड है।यानी इसमें अपडेट जल्द-जल्द मिल जायेंगे। asus का कहना है,कि यह एंड्राइड P और Q तक अपग्रेड होगा।जो इसे खरीदने वालों के लिए काफी अच्छी ख़बर है


ये भी पढ़े-

Oppo F7 Specification, 5 unique feature,Price and review in hindi

 


Price-

कीमत इस Asus Zenfone Max Pro M1के तीनों वैरिएंट की अलग-अलग है।जिसमे पहला वैरिएंट 3/32 वाला 10,999Rs का होगा।उसके बाद 4/64 वाला वैरिएंट 12,999Rs का है। अंत में 6/64 वाला वैरिएंट 14,999₹ का होगा।


कब और कहाँ से ख़रीदे-

Asus Zenfone Max Pro M1 की बिक्री  3 मई से फ़्लिपकार्ट पर शुरू होगी,जो ऊपर बताई कीमत में उपलब्ध होगा। इसके अलावा पहले दिन की बिक्री पर EMI से खरीदने का विकल्प नहीं होगा,जो बाद में शुरू होगा। इसके साथ यूजर को इस फ़ोन के लिए 1 साल की वारण्टी मिलेगी,जिसे यूजर Asus स्टोर पर पा सकते है।

 

Add Your Comment